Aircraft Crash: नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, मिले 68 के शव

Aircraft Crash: चीन (CHINA) की चीजों पर कभी आंख मूद कर भरोसा करना भी मुर्खता साबित हो सकती हैं। इस बात को चाइनीज उपकरण कई बार साबित कर चुके हैं। चीन अपने दावों की तरह ही काम भी करता हैं। नेपाल के हाल ही में बने पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई पर रविवार एक भयानक हादसा हुआ और एक प्लेन क्रैश हो गया। इस एयपोर्ट का कंस्ट्रक्शन चीन ने हाल ही मं करवाया था। खबरों के मुताबिक पाल में पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन दो सप्ताह पहले देश के नवनियुक्त प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड द्वारा किया गया था और इसका निर्माण चीन की सहायता से किया गया था। इसी हवाई अड्डे पर एक विमान रविवार को उतरते समय दु्र्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 72 व्यक्ति सवार थे।

यह भी पढ़े : Pathaan On Burj Khalifa: दुनिया की सबसे उचीं बिल्डिंग पर चला पठान का ट्रेलर

 

Aircraft Crash: अन्नपूर्णा पर्वत श्रृंखला की पृष्ठभूमि में निर्मित, हवाई अड्डे का आधिकारिक उद्घाटन एक जनवरी, 2023 को किया गया था। यह महत्वपूर्ण परियोजना चीन के ‘बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव’ (BRI)  का हिस्सा थी।  NEWS Paper ‘काठमांडू पोस्ट’ के मुताबिक, नेपाल सरकार ने हवाई अड्डे के निर्माण के लिए मार्च 2016 में चीन के साथ कम ब्याज दर पर 21.59 करोड़ डॉलर के ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। पिछले साल, चीन के पूर्व विदेश मंत्री वांग यी ने पोखरा क्षेत्रीय अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को नेपाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को बालुवाटार में आयोजित एक शिष्टाचार भेंट के दौरान सौंपा था।

 

एक  अधिकारी ने बताया कि पोखरा में रविवार को हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान पांच भारतीयों समेत 72 लोगों को लेकर जा रहा एक नेपाली यात्री विमान रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई।

यहां से शेयर करें
Previous post Pathaan On Burj Khalifa: दुनिया की सबसे उचीं बिल्डिंग पर चला पठान का ट्रेलर
Next post Delhi NCR: तेज हवा से प्रदूषण में आई कमी, ग्रैप-3 प्रतिबंध हटे