लोन वालों के लिए खुशखबरी भरा साबित होगा आरबीआई का यह फैसला!

अगर आपने बैंकों से लोन ले रखा है या लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह सुखद खबर हो सकती है। दरअसल, कोरोना महामारी के बाद से ही देश ही नहीं विदेशों में भी आर्थिक संतुलन बनाने को लेकर जद्दोजहद जारी है। इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक अगली पॉलिसी में ब्याज दरों को बहुत ज्यादा बढ़ाने की जल्दबाजी न करने पर विचार कर रही है।
ऐसा बताया गया है कि अगली पॉलिसी दरों को लेकर कोई फैसला लेने से पहले रिजर्व बैंक उन आंकड़ों के विश्लेषण पर ज्यादा जोर देगा, जिनके आधार पर पॉलिसी दरों पर फैसला होता है. शुक्रवार को रिजर्व बैंक ने पिछली पॉलिसी में हुई चर्चा के मुख्य अंश जारी किए और उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आरबीआई अब अगली पॉलिसी में ब्याज दरों को बहुत ज्यादा बढ़ाने की जल्दबाजी नहीं करेगा।

बता दें कि पिछली पॉलिसी में रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की थी. पिछली पॉलिसी की बैठक में ब्याज दरों को बढ़ाने पर फैसला लेने से पहले मॉनिट्री पॉलिसी कमेटी के कुछ सदस्यों ने भविष्य में ब्याज दर बढ़ाने से परहेज की बात कही थी और कहा था कि मौजूदा माहौल में पॉलिसी दरों को बढ़ाना खतरनाक हो सकता है. यह तमाम जानकारी पॉलिसी को लेकर जारी हुए आरबीआई के मुख्य अंश में दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कम कीमत की कार बाजार में उतारेगी एमजी इंडिया, टाटा को टक्कर देने की तैयारी
Next post आईआईटी के छात्रों ने बनाया कमाल का गैजेट्स, अब विजुअल्स को फील भी कर सकेंगे
Enable Notifications OK No thanks