Breaking NEWS >> फ़ुटबॉल स्टेडियम में भगदड़, 125 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में एक फ़ुटबॉल मैच के दौरान मुक़ाबला हारने वाली टीम के प्रशंसकों के भड़क जाने से भगदड़ मच गई. दरअसल मुकाबला हारने वाली टीम के प्रशंसक मैदान पर आ गए. मैदान से उन्हें हटाने के लिए पुलिस कर्मियों ने ताबड़तोड़ आंसू गैस के गोले दागे. जिसके बाद काफी अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया.

भीड़ का नियंत्रण से बाहर देख सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में अब तक 125 लोग मारे गए हैं और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं. इसे दुनिया में हुए अब तक के सबसे बड़े स्टेडियम हादसों में से एक बताया जा रहा है.

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने पहले मरने वालों की संख्या 174 बताई थी लेकिन बाद में यह जानकारी दी गई कि 125 लोगों की मौत हुई है.

खबरों के मुताबिक, इंडोनेशिया के ईस्ट जावा प्रांत के पुलिस प्रमुख निको अफ़िन्टा ने बताया कि अपनी टीम को मैच हारता देख कुछ लोग फ़ुटबॉल पिच की ओर भागे और उन्हें रोकने के प्रयास के दौरान हालात बेकाबू हुए.

उन्होंने कहा कि स्टेडियम में मारपीट और अफरा-तफरी थी. 34 लोगों की मौत स्टेडियम में हुई है जबकि बाकी लोगों की मौत अस्पताल में हुई. मरने वालों में दो पुलिसकर्मी भी हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, स्टेडियम से बाहर निकलने की कोशिश में लोग अस्त-व्यस्त और घबराए हुए थे, उनका दम घुट रहा था. वहां कई ऐसे बच्चे और बूढ़े लोग मौजूद थे जिन पर आंसू गैस का असर साफ़ देखा जा सकता था.

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आख़िरकार शहीद मेजर रोहित को सम्मान, हुआ ऐमनाबाद का नामकरण
Next post मुलायम की तबियत बिगडी, मेंदाता अस्पताल में अखिलेश समेत दर्जनों सपा नेता पहुंचे, सीएम योगी ने पूछा हाल