पीएम ने Subhash Chandra Bose जयंती पर बताए उनके योगदान

Subhash Chandra Bose: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट कर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और देश की आजादी में उनके योगदान को याद किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पराक्रम दिवस पर मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और देश के इतिहास में उनके अतुल्नीय योगदान को याद कर रहा हूं। वह अंग्रेजी शासन का उग्र प्रतिरोध करने के लिए जाने जाएंगे। उनके विचारों से मैं बेहद प्रभावित हूं, हम भारत के लिए उनके विजन को हकीकत बनाने के लिए काम कर रहे है। पीएम मोदी ने लिखा कि अंग्रेजी शासन का उग्र प्रतिरोध करने के लिए जाने जाएंगे। उनके विचारों एवं जीवनी से मैं बेहद प्रभावित हूं, हम भारत के लिए उनके विजन को हकीकत बनाने के लिए काम कर रहे हैं।
वहीं पीएम ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने एक ट्वीट पर लिखा कि बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। मैं हमेशा उनके साथ हुई बातचीत की यादों को संजोकर रखूंगा। बाल ठाकरे समृद्ध ज्ञान और हाजिर जवाबी के धनी थे। उन्होंने अपने पूरे जीवन को कल्याण के लिए समर्पित किया।

गृह मंत्री शाह ने दी श्रद्धांजलि
Subhash Chandra Bose: पीएम मोदी के साथ साथ गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शाह ने ट्वीट में लिखा कि अपनी अद्वितीय नेतृत्व क्षमता से नेताजी ने लोगों को संगठित किया और ‘आजाद हिंद फौज’ बनाकर आजादी के लिए सशस्त्र आंदोलन किया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश नमन करता है।” उन्होंने आगे लिखा, “आज नेताजी की 126वीं जयंती पर उनका स्मरण कर देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की बधाई देता हूं।”

खरगे-राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि
उधर कांग्रेस की ओर से पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया जिसमें लिखा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, आजाद हिंद फौज के संस्थापक व हमारे आदर्श नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की 126वीं जयंती पर सादर नमन। उन्होंने कहा कि नेताजी का नारा ‘‘जय हिंद’’ और ‘‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’’ ने सभी को मातृभूमि के प्रति सच्चे समर्पण के लिये जागृत किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनका साहस और देशभक्ति आज भी हर भारतीय को देश की आजादी की रक्षा व उसके संरक्षण के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि कदम कदम बढ़ाए जा, खुशी के गीत गाए जा, ये जिंदगी है कौम की, तू कौम पे लुटाए जा….महान स्वतंत्रता सेनानी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

यहां से शेयर करें
Previous post Greater Noida :छात्रो को लगाते थे नशे की लत, करोड़ो का गांजा मिला
Next post Gold Rates: गोल्ड स्मगलर्स पर सरकार ऐसे कसेगी शिकंजाग!