NDTV: प्रणय रॉय व राधिका रॉय का इस्तीफा, अदाणी ग्रुप चलाएंगा चैनल

 

एनडीटीवी देखने वालो के लिए ये बुरी खबर हो सकती है। अब एनडीटीवी के मालिक और संस्थापक पति-पत्नी टीम प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने मंगलवार को आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। नियामक को जानकारी भेजी गई में एनडीटीवी ने कहा कि सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में चयनित किया गया है।

अदाणी ग्रुप ने समाचार मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) के प्रमोटर समूह वाहन आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है। अदाणी ग्रुप ने अगस्त महीने में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था, जिसने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दे रखे थे। इसके बदले में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अब अदाणी ग्रुप कंपनी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाया है।

एनडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्रा. लि. ने दोनों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। प्रणय व राधिका ने एक दिन पहले ही अपनी हिस्सेदारी में से 99.5 फीसदी शेयर अदाणी की कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्रा. लि. को हस्तांतरित किए थे। उल्लेखनीय है कि अब इस चैनल को अदाणी की मर्जी से ही चालाया जाएंगा। देखना ये हो कि जैसी विश्वसनियता चैनल ने बनाई हुई है क्या उसे कायम रख पाएंगा।

यहां से शेयर करें
Previous post RBI: भारत में अब नहीं छापे जाएंगे नोट, जानें वजह
Next post Gujarat Election: 89 सीटों कल होगा मतदान, करीब दो करोड़ करेगे अधिकार का प्रयोग