हर 15 दिन में फेशियल कराना जरूरी है? पढ़िए क्या कहते हैं डॉक्टर्स
1 min read

हर 15 दिन में फेशियल कराना जरूरी है? पढ़िए क्या कहते हैं डॉक्टर्स

HOME FACIAL TIPS:महीने में एक बार फेशियल करना नॉर्मल है। लेकिन आपको एक से ज्यादा बार फेशियल करने की जरूरत है। आइए जानें इस मामले में डॉक्टर्स की क्या राय है।इसमें कोई शक नहीं कि त्वचा को हर कुछ दिनों में साफ करने की जरूरत होती है। इसके साथ ही त्वचा को पोषण देना भी बहुत जरूरी है। फेशियल इन दोनों जरूरतों को बखूबी पूरा करता है। आप किसी भी स्किन एक्सपर्ट के पास जाएंगे तो वह आपसे फेशियल कराने के लिए जरूर कहेगा। आमतौर पर महिलाएं इसे महीने में एक बार या दो महीने में एक बार करती हैं।अगर आप महीने में दो बार यानी 15 दिन में एक बार फेशियल कराती हैं तो इससे त्वचा को ज्यादा फायदा होगा।
15 दिन में फेशियल क्यों करें?
15 दिन में एक बार फेशियल करने से त्वचा साफ रहती है। फेशियल रोमछिद्रों को खोलने के साथ-साथ मृत त्वचा को भी हटाता है। यह ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को भी दूर करता है। महीने में दो बार त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले इन पदार्थों को हटाने से त्वचा स्वस्थ और चमकदार बनी रहेगी।

विशेषज्ञ क्या सोचते हैं?

डर्मेटोलॉजिस्ट रश्मि शेट्टी ने अपने वीडियो में शेयर किया है कि किसी व्यक्ति को कितनी बार फेशियल करवाना चाहिए, इसका कोई तय नियम नहीं है। अगर आपकी रूखी त्वचा है, तो महीने में दो बार फेशियल करने से आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद मिलेगी और चेहरे को एक मोटा लुक मिलेगा।

फेशियल रोमछिद्रों को जल्दी से बंद कर देता है, या व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स का दिखना बंद कर देता है। इसलिए 15 दिन में एक बार फेशियल जरूर करवाना चाहिए। लेकिन डॉ. रश्मि संवेदनशील त्वचा वाले लोगों को फेशियल से सावधान रहने की सलाह देती हैं, क्योंकि ऐसी त्वचा बहुत जल्दी इरिटेट हो जाती है, जिससे परेशानी हो सकती है|

यहां से शेयर करें