सीएम योगी ने किया डेटा सेंटर का लोकार्पण देश में होगा सुरक्षित रहेगा डेटा

CM Yogi In Greater Noida : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा में आज डेटा सेंटर का लोकार्पण कर दिया है । वे सबसे पहले के नॉलेज पार्क पहुंचे । कल सुबह यानि मंगलवार को यूपीसीडा की 1670 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

 

कल सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ग्रेटर नोएडा पहुंचेगी जिनका स्वागत सीएम योगी करेंगे और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगी। इसी के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा में निजी ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। वहीं, एक नवंबर को इंडिया एक्सपो सेंटर में आयोजित होने वाले वाटर वीक-2022 में एक्सपो मार्ट के आस-पास अर्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी। इतना ही नही प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से आईपीएस और पीपीएस अफसर भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

 

इसके अलावा जिले में आ रहे वीआईपी की सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। आगरा व मेरठ जोन से पुलिसकर्मी ग्रेटर नोएडा आएंगे। डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम स्थल को तीन जोन में बांटा गया है। हर जोन में डीसीपी स्तर के अधिकारी कमांडर होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पिछले कई दिन से प्राधिकरण और पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुटे थे। मुख्यमंत्री का काफिला जहां से गुजरेगा उन क्षेत्रों में सड़क निर्माण और मरम्मत का कार्य तेजी से कराया जा गया। गोल चक्करों को सजाया गया है और लाइटें लगवाई गई हैं।

Previous post नोएडा सेक्टर 11 में कारोबारी के घर आयकर के छापे
Next post भावुक हुए पीएम, कई बार बीच में रोका भाषण लेकिन कई परियोजनाओं की रखी नींव