यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लगेगा अलग-अलग उत्पादों का मेला, प्रदेश की संस्कृति के साथ-साथ नजर आएंगे हर जिले के मशहूर उत्पाद
1 min read

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लगेगा अलग-अलग उत्पादों का मेला, प्रदेश की संस्कृति के साथ-साथ नजर आएंगे हर जिले के मशहूर उत्पाद

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया मार्ट एक्सपो सेंटर में होने जा रहा है। इसके लिए शासन और प्रशासन के स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी है। यहां आने वाले एक्जीबिटर्स को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने बताया कि पिछली बार ट्रेड शो की उपलब्धियों की देखते इस साल भी पूरे जोश के साथ ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। इस बार पहले की अपेक्षा एक्जीबिटर्स की संख्या बढ़ेगी। पहले 1910 थी इस बार ढाई हजार के पार एक्जीबिटर्स इसमें हिस्सा लेने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां आने वाले लोगों की संख्या भी 3 लाख या उससे अधिक रहने वाली है। क्योंकि पिछली बार एक लाख से अधिक लोग यहां आए थे, लेकिन उस वक्त मोटो जीपी रेस का आयोजन हो रहा था, जिसके चलते कुछ दिक्कतें आई थी।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस 2024) केवल एक व्यापार मेला नहीं है, बल्कि राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर, शिल्पकला, और औद्योगिक उत्कृष्टता को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित करने का एक अनूठा अवसर है जो हम सब के लिए गर्व का विषय है। और इसे सफल बनाने के लिए सबका सहयोग अपेक्षित है।
बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की जिसका उद्देश्य उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के दूसरे संस्करण के लिए जन सहभागिता और जन जागरूकता को बढ़ावा देना था। इस चर्चा में उनके साथ आईईएमएल चेयरमैन डॉ. राकेश कुमार भी शामिल थे।
डीएम ने कहा, जो पहले समस्या हुई अब नही होगी
डीएम मनीष वर्मा ने मीडिया समूहों के प्रतिनिधियों के साथ प्रेरक चर्चा की। इस चर्चा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों में यूपीआईटीएस 2024 को बढ़ावा देना और प्रचारित करना था। मीडिया प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम की दृश्यता और पहुंच को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए और इस प्रमुख व्यापार मेले के बारे में जागरूकता फैलाने में सक्रिय रूप से भाग लेने का आश्वासन दिया। उनके सहयोग से यूपीआईटीएस 2024 की पहुंच को व्यापक बनाया जाएगा, जिससे यह न केवल स्थानीय स्तर पर बल्कि व्यापक क्षेत्रों में भी ध्यान आकर्षित करेगा।

 

यह भी पढ़े : UP News: निवेशकों को सहूलियत देने के लिए सरकार सारे बैरियर तोड़ेगी: योगी

यहां से शेयर करें