Gautam Budh Nagar LokSabha: डॉ. महेंद्र नागर को हल्का उम्मीदवार साबित कर सपाईयों ने बदलवाया प्रत्याशी, अब ये लड़ेगे चुनाव
1 min read

Gautam Budh Nagar LokSabha: डॉ. महेंद्र नागर को हल्का उम्मीदवार साबित कर सपाईयों ने बदलवाया प्रत्याशी, अब ये लड़ेगे चुनाव

Gautam Budh Nagar LokSabha:गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने चंद दिनों बाद ही अपना उम्मीदवार बदल दिया है। जब से उनका टिकट फाइनल हुआ तो सपाईयों ने डॉ. महेंद्र नागर हल्का उम्मीदवार साबित कर टिकट बदलवा दिया। अब उनकी की जगह अब राहुल अवाना चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को आलाकमान ने डॉ. नागर के नाम की घोषणा की थी। बीते दिन यानी बुधवार को नए नाम की घोषणा की गई।

यह भी पढ़ें: Delhi News: चोरी के शक में किरायेदार की पीट पीट कर हत्या कराने पर पुलिस का एक्शन

 

समाजवादी पार्टी ने इस बार गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से राहुल अवाना को टिकट दिया है। डॉ. महेंद्र नागर को मैदान में नहीं उतारा है। सपा आलाकमान की ओर सेे शनिवार को डॉ. महेंद्र नागर के नाम की घोषणा की थी। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से सपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। डॉ. महेंद्र नागर की जगह अब राहुल अवाना चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को आलाकमान ने डॉ. नागर के नाम की घोषणा की थी। बुधवार को नए नाम की घोषणा की गई।

बता दे कि डॉ. महेन्द्र नागर को टिकट मिलने के बाद पार्टी के एक धड़े के असंतुष्ट होकर सपा आलाकमान से मिलने की बात बताई जा रही है। माना जा रहा है कि इसके बाद ही पार्टी ने प्रत्याशी बदला है। नोएडा सेक्टर-128 असगरपुर निवासी राहुल अवाना (38) के पिता राहुल प्रधान सपा में रह चुके हैं। बताया जाता है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने युवाओं को चुनाव में उतारने के मूलमंत्र के साथ राहुल पर दांव लगाया है। राहुल ने शारीरिक शिक्षा की पढ़ाई की है।
राहुल अवाना ने बताया कि वह वर्ष 2011 में अखिलेश यादव के साथ नोएडा से आगरा तक चले अभियान में शामिल थे। वह पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और मजबूती से चुनाव लड़कर जीत हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: GST Fraud: हरियाणा के कारोबारी गिरफ्तार, ऐसे लगाते थे सरकार को चूना

आगे कहा कि वह किसानों को उनका हक दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव उनको राहुल दीवाना कहते हैं। उधर, डॉ. महेंद्र नागर 35 वर्ष से राजनीति में हैं और दो साल पहले ही सपा में शामिल हुए थे। इससे पहले वह कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने टिकट मिलने पर जीत का भरोसा दिलाया था। कांग्रेस में भी उन्होने कई बार टिकट लेने का प्रयास किया लेकिन उनकी दावेदारी मजबूत नही रहती थी।

यहां से शेयर करें