1 min read

पायलट-गहलोत समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

जयपुर। राजस्थान में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस पार्टी में किस्सा कुर्सी का शुरू हो गया है। राजधानी जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक समाप्त हो चुकी है, जिसमें विधायकों से रायशुमारी की गईं. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक लाइन प्रस्ताव रखा कि सीएम पर फैसला हाईकमान लेगा, सीपी जोशी ने भी गहलोत के प्रस्ताव का समर्थन किया।

इस बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी काफी गहमा गहमी रही. जहां सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थक भारी संख्या में जमा हुएं और अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। राज्य में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में सस्पेंस बरकरार है. विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों की निगरानी में बैठक हो रही है. जिसमें कांग्रेस के विधायक अपनी राय रखेंगे और इसकी रिपोर्ट आलाकमान को भेजी जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि सीएम कौन होगा इसका फैसला हाईकमान लेगा. राज्य में युवा मुख्यमंत्री के सवाल पर पायलट ने कहा कि भारत युवाओं का देश है, लेकिन जिन लोगों ने दशकों तक पार्टी की सेवा की उनके अनुभव का लाभ लेना भी युवाओं की जिम्मेदारी है। वहीं कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि आज शाम को तय हो जाएगा कि राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

यहां से शेयर करें

46 thoughts on “पायलट-गहलोत समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

Comments are closed.