छात्र BCC Documentary देखने पर अड़े, पुलिस ने रोकी स्क्रीनिंग
1 min read

छात्र BCC Documentary देखने पर अड़े, पुलिस ने रोकी स्क्रीनिंग

BCC Documentary : गुजरात दंगों पर बनाई गई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग को लेकर आज दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के छात्रों और पुलिस के बीच ठन गई। छात्रों का कहना था कि वे यह डॉक्यूमेंट्री देखना चाहते हैं, जबकि पुलिस उन्हें देखने नहीं दे रही है। वहीं, पुलिस का कहना है कि इस डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है, लिहाजा इसकी स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी जा सकती।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी( Delhi University) की आर्ट्स फैकल्टी के पास धारा 144 लागू की गई है। यहां भीड़ जमा होने की अनुमति नहीं दी जा सकती। हंगामे के बाद कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया। एक दिन पहले गुरुवार को हैदराबाद यूनिवर्सिटी में इसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीच विवाद हो चुका है।इस मामले में एवीबीपी कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर कैंपस में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने की अनुमति देने का आरोप लगाया। इसके विरोध में कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी मेन गेट पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने हमें कैंपस में द कश्मीर फाइल्स फिल्म की स्क्रीनिंग करने से रोकने का प्रयास किया।

यह भी पढ़े: पहाड़ों पर बर्फबारी से Delhi NCR मे बढी ठंड

BCC Documentary : जब हम डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए जरूरी इक्विपमेंट लेकर कैंपस में दाखिल हो रहे थे, तो सिक्योरिटी गार्ड्स ने हमें रोकने की कोशिश की। जब हमने विरोध किया तो गार्ड्स ने हमारे साथ मारपीट की। कुल मिलाकर कहा जाएं तो सरकार बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगा चुकी है लेकिन ज्यादातर लोग देखना चहाते है कि आखिर इसमें क्या है।

यहां से शेयर करें