1 min read

चंद मिनटों में बदलते थे मोबाइलों के आईएमइआई नंबर

तीन दिनों में आधा दर्जन से अधिक वारदात को अंजाम देने वाले गए सलाखों के पीछे

नोएडा। थाना सेक्टर 20 पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। लूट के मोबाइल का चंद मिनटों में आईएमइआई नंबर बदलवा कर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। इस गिरोह ने हाल ही में थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस इन वारदातों से काफी परेशान थी।

थाना सेक्टर 20 प्रभारी मनोज पंत ने अपनी टीम लगाकर लुटेरों को दबोचा। इसके बाद पता चला कि ये लुटेरे मोबाइल का आईएमइआई नंबर हरोला में एक दुकानदार से बदलवाते हैं। पुलिस ने दुकानदार को भी गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि पिछले कई दिनों से मोटरसाइकिल और स्कूटी पर मोबाइल लूटने की शिकायतें आ रही थी। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक रिपोर्ट दर्ज की और बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया। इसके बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी।

पुलिस ने लूट करने वाले तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनके नाम वसीम, मंजीत और राजा राम बताए गए हैं। इसके अलावा हरोला में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले विजय को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से आधा दर्जन से अधिक मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

इसके अलावा चोरी की मोटरसाइकिल और स्कूटी भी बरामद कर ली गई है। ये दोनों वाहन बदमाशों ने दिल्ली से चोरी किए थे। इनका एक साथी शाहरुख पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा है।

हजारों के मोबाइल 2-3 सौ में बेच देते थे

यह गिरोह स्मैक पीने का आदी है और महंगे-महंगे मोबाइल लूटने के बाद उसका नंबर बदलवाकर महज 2-3 सौ रुपए में मोबाइल बेच देता था। कुछ खरीदारों को मजबूरी दिखाकर मोबाइल बेचे जाते थे। जबकि एक व्यक्ति को पता था कि चोरी का मोबाइल है फिर भी उसने खरीदे। फिलहाल पुलिस मोबाइल खरीदने वालों की भी तलाश कर रही है।

यहां से शेयर करें