1 min read

कड़ी सुरक्षा में किया गया प्रेमी युगल का अंतिम संस्कार

मेरठ। थाना क्षेत्र के गांव रार्धना में गुरुवार शाम जहर खाकर जान देने वाले युगल का शुक्रवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। सुबह गांव में किशोरी का दाह संस्कार किया गया, जबकि शाम को सरधना में युवक का शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। दोनों जगह कई थानों की फोर्स व पीएसी मौजूद रही।

गांव में फिलहाल तनावपूर्ण शांति है। वहीं, मृतक युवक के परिजनों व क्लीनिक संचालक ने गांव से पलायन करने की चेतावनी दी है।

परिजनों के आग्रह पर पुलिस ने रात में ही किशोरी के शव का पोस्टमार्टम करा दिया था। रात तीन बजे किशोरी का शव गांव पहुंचा। सुबह छह बजे श्मशान में उसका दाह संस्कार कर दिया गया। किशोरी के भाई ने मुखाग्नि दी। गांव के लोगों ने युवक के शव को गांव की बजाय 14 किमी दूर सरधना में सुपुर्द-ए-खाक करने का फैसला लिया। दोपहर को पोस्टमार्टम होने पर कड़ी सुरक्षा के बीच सरधना के कालंद चुंगी कब्रिस्तान में शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

अधिकारी दिनभर गांव के माहौल का अपडेट लेते रहे। एडीजी ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। रार्धना गांव निवासी खालिद का गांव की 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गुरुवार शाम छात्रा के भाई द्वारा घर में एक साथ देख लेने के बाद दोनों ने सल्फास निगल ली थी।

किशोरी की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी और खालिद ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। घटना के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। आसपास के गांवों से पहुंचे युवकों ने संप्रदाय विशेष के परिवारों पर हमला कर दिया था। गांव के क्लीनिक चलाने वाले कमाल के घर व क्लीनिक में तोडफ़ोड़ भी की गई।
गांव में हालात पूरी तरह सामान्य हैं। परिजनों ने अलग-अलग स्थानों पर दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया है। एसएसपी को पूरे मामले पर नजर रखने के लिए कहा गया है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यहां से शेयर करें