1 min read

एनडीए में रार होगी खत्म, बनेगी ज्वाइंट कमेटी

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आजकल सहयोगी दलों के प्रमुखों को मनाने में जुटे हैं। भाजपा की अलायंस एनडीए में हुई रार को खत्म करने के लिए ज्वाइंट कमेटी बनाने का प्रस्ताव पास हो चुका है। यह कमेटी ही सर्वसम्मति से बड़े निर्णय ले सकेगी।

सूत्रोंं का कहना है कि एनडीए में शामिल दल शिवसेना, जदयू, लोजपा आदि ने बगावती तेवर दिखाए तो भाजपा अध्यक्ष तुरंत एक्टिव हो गए। अब वे इन्हें पावर का बंटवारा कर मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सहयोगी पार्टी शिवसेना और शिरोमणी अकाली दल के प्रमुखों से मुलाकात के बाद एनडीए के अंदर उठ रहे विवादों पर फिलहाल विराम लग गया है। गठबंधन ने बीजेपी के साथ एक जॉइंट कमिटी बनाने का फैसला किया है, ताकि बचे हुए मुद्दों को भी सुलझाया जा सके, इसे में आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे के मुद्दों को सुलझाना भी शामिल है। हाल के उपचुनावों में बीजेपी की हार ने एनडीए के सहयोगियों, खास तौर पर शिवसेना, अकाली दल, जेडीयू, एलजेपी और आरएलएसपी को खुद को ज्यादा तवज्जो देने और नरेंद्र मोदी सरकार से डिमांड करने का मौका दे दिया है।

ये सहयोगी अपनी मांगों पर ज्यादा तवज्जो चाहते हैं, महत्वपूर्ण मुद्दों पर बीजेपी के साथ संवाद की प्रक्रिया और आने वाले लोकसभा चुनाव में सीटों का सम्मानजनक बंटवारा चाहते हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल के बीच गुरुवार को चंडीगढ़ में मुलाकात हुई, दोनों पक्षों ने सकारात्मक चर्चा की बात कही।

यहां से शेयर करें