जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचे पीएम मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र भारतीय सेना के साथ दीवाली मनाने कारगिल पहुंचे हैं। पीएम मोदी जवानों के साथ दीवाली मना रहे है। सुबह करीब 9 बजे पीएम मोदी कारगिल पहुंचे और प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल द्वारा ट्वीट कर बताया गया कि पीएम मोदी वहां पहुंचे हैं और वह जवानों के साथ दीवाली मना रहे है। पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका परिवार सेना के जवान हैं और उन्हें उनके साथ दिवाली मनाना अच्छा लगता है। पीएम मोदी ने कहा, असल में दिवाली का सार ही ये है कि आतंक का अंत हो और फिर उसका उत्सव मनाया जाए। करगिल युद्ध के दौरान भी सेना ने इसी तरह से आतंक के फन को कुचल दिया था और एक दिव्य जीत दिलाई थी। पीएम मोदी ने कहा, “पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो। दिवाली का अर्थ है कि आतंक के अंत के साथ उत्सव। यही कारगिल ने भी किया था।”

पीएम बनने के बाद से ही बार्डर पर मनाते है दीवाली
पीएम मोदी ने कहा, मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं। मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दीवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है। मेरा सौभाग्य है मुझे वर्षों से दीवाली आपके बीच बॉर्डर पर आकर आपके साथ मनाने अवसर मिल रहा है।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वक्त से पीएम का पद संभाला है उसके बाद से वह लगातार दीवाली के मौके पर देश के किसी बॉर्डर क्षेत्र में पहुंचते हैं और वहां जवानों के साथ दीवाली मनाते हैं। पीएम मोदी जवानों के साथ संवाद भी करते हैं और उन्हें मिठाई भी वितरित करते हैं। इस दौरान पीएम ने जवानों का जोश बढाने के साथ साथ उनको अपने परिवार का हिस्सा बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आज शाम लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त,आरती और मंत्र, पढे
Next post दीवाली के बहाने चुनावी समीकरण साध रहे नेता