अयोध्या में 1 जनवरी 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन: अमित शाह

 

गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह ने अब राम मंदिर (Ram Mandir) के उद्घाटन की तारीख का ऐलान कर दिया है और राहुल गांधी को टिकट बुक कराने को कहा है। अमित शाह आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कई जनसभाओं में प्रचार किया। गृह मंत्री ने कांग्रेस पर सरदार पटेल के अपमान का भी आरोप लगाया। गुजरात में अमित शाह की ओर से आज यानि मंगलवार को तीन से चार जनसभाओं को संबोधित किया गया। अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। शाह ने साफ तौर पर कहा कि राहुल बाबा अयोध्या का टिकट बुक करवा लीजिए क्योंकि 1 जनवरी 2024 को वहां भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है।
मालूम हो कि भाजपा लगातार हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रहती हैं। भाजपा का दावा है कि राम मंदिर का कांग्रेस में विरोध किया था। यही कारण है कि अमित शाह ने आज एक बार फिर से राहुल गांधी पर इसको लेकर निशाना साधा है।
अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस ने बार-बार सरदार पटेल का अपमान किया। वहीं, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के जरिए भाजपा ने दुनिया में सरदार पटेल को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी है कि कांग्रेस अब सरदार पटेल की तारीफ कर रही है। मैंने अपने बचपन से कभी किसी कांग्रेस नेता को पटेल के बारे में बात करते नहीं सुना। बल्कि, उन्होंने पटेल का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनका अंतिम संस्कार सादे तरीके से कर दिया गया ताकि उनकी याद में कोई स्मारक नहीं बनाना पड़े। शाह ने कहा कि पटेल को वास्तविक श्रद्धांजलि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ बनवाकर दी है जो दुनिया का सबसे ऊंचा स्मारक है। इसके अलावा शाह ने सरकार की कई उपलब्धियां भी गिनाई।

 

Previous post लगातार सस्पेस बरकरार है दृश्यम 2 में, बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल
Next post हमने कभी तलवार के बल पर किसी को नहीं जीता: योगी