साउथ कोरिया के साथ सांझा कार्य करेगा हरियाणा –  मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आज यहां साउथ कोरिया के एंबेसडर  चंग जोए बोक ने प्रतिनिधि मंडल  के साथ शिष्टाचार मुलाकात की  ओर आपसी सहयोग व व्यापार के साथ अन्य गतिविधियों पर चर्चा की।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने विदेश सहयोग विभाग में सिंगल विंडो सिस्टम शुरू किया है जिसके माध्यम से युवाओं को विदेश सेवा में भेजने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा  परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) रूपी एक महत्त्वाकांक्षी योजना कार्यान्वित की है  जो देश व विदेशों के लिए मिसाल बन रही है।  इन योजनाओं के माध्यम से युवाओं को और अधिक अवसर उपलब्ध करवाना लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा में ओवरसीज प्लेसमेंट सेल एवम हरियाणा एक्सपोर्ट  प्लेसमेंट सेल का भी गठन किया है। इनके माध्यम से युवाओं को बाहर भेजने के अलावा आपसी व्यापार  को भी बढ़ावा दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साउथ कोरिया का हजारों साल पुराना आत्मीयता का रिश्ता है और हमारी संस्कृति भी मिलती जुलती है। इसे हम आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। प्रतिधिमंडल में साउथ कोरिया के आर्थिक एवम वाणिज्य विभाग के सलाहकार यंग क्वांग सियोक,  प्रथम राजनैतिक सचिव किम क्वांग वू, द्वितीय राजनैतिक सचिव यंग गु, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डी एस ढेसी, विदेश सहयोग विभाग के निदेशक अन्नत कुमार पांडे,   सलाहकार पवन चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
Previous post गहलोत और पायलट के बीच जुबानी जंग
Next post राष्ट्रपति करेंगी कुरुक्षेत्र से 29 नवम्बर को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना का शुभारम्भ
Enable Notifications OK No thanks