1 min read

भाजपा तोड़ती है और हम जोड़ते हैं…

प्रदेश में एक अजीब सा माहौल बन गया है। राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में होगा या नहीं यह तो सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा मगर अयोध्या में लाखों की संख्या में भीड़ जमा हो चुकी है। पुलिस और प्रशासन को सतर्क रहने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं। इस सब के बीच जय हिंद जनाब ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनिरुद्ध सिंह चंदेल से बातचीत की। उन्होंने कहा कि भाजपा सांप्रदायिकता फैलाने का काम कर रही है जबकि यह देश हर समुदाय, हर जाति और हर वर्ग का है। समाजवादी पार्टी सभी जातियों को साथ लेकर चलती है जबकि बीजेपी तोडऩे का काम करती है। उन्होंने कहा की साइकिल यात्रा निकालकर सपाइयों ने एकता का संदेश दिया और इस यात्रा का स्वागत हर जिले में उत्साह से किया गया।

श्री चंदेल ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सपा छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। लोकसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी छोटे दलों के साथ गठबंधन करके चुनावी मैदान में रहेगी। उत्तर प्रदेश में फिलहाल लोकदल के साथ-साथ कई छोटे दलों के साथ गठबंधन हो चुका है। बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन होना लगभग तय है। अब बड़ी पार्टी के रूप में कांग्रेस को अपना बड़ा दिल दिखाना पड़ेगा। यदि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के साथ बड़े भाई की भूमिका निभाएगी तो उसे भी जरूर साथ लिया जाएगा।

अनिरुद्ध सिंह चंदेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एक ऐसी पार्टी है जो सोशल मीडिया पर जनता के बीच भ्रामक स्थिति करके लोगों को भड़काने का काम करती है। सोशल मीडिया पर भाजपाई गलत प्रचार करके लोगों को एक दूसरे से लड़वाने का भी काम करते हैं। एक सवाल के जवाब में श्री चंदेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने कब्रिस्तान के साथ-साथ शमशान की भी चारदीवारी कराई थी। इसके अलावा मथुरा में भी कई भव्य मंदिरों के निर्माण का काम किया था। उन्होंने कहा कि आगरा से लखनऊ तक एक्सप्रेस-वे की आलोचना तो भाजपा के नेता करते हैं मगर जिस वक्त इस एक्सप्रेस-वे पर भाजपाई गाड़ी चलाते हैं तो उनके मुंह से अखिलेश यादव की तारीफ जरूर निकलती है।

यहां से शेयर करें