UP News: गरीब मजदूर को जूता दिखा कर रिश्वत मांगने वाला लेखपाल निलंबित
1 min read

UP News: गरीब मजदूर को जूता दिखा कर रिश्वत मांगने वाला लेखपाल निलंबित

UP News: इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के ताखा तहसील के कुदरैल गांव में गरीब मजदूर को जूता दिखा कर दस पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में एक लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

UP News:

उन्होंने बताया कि कुदरैल गांव के राहुल शर्मा नाम के गरीब मजदूर से जमीन की नाप करने के नाम पर लेखपाल अनूप दिवाकर ने पांच हजार रुपए के मांग की, जिसका वीडियो किसी ने बनाया है जिसके वायरल होने के बाद राजस्व अधिकारियों के स्तर पर जांच करने के बाद में आरोपी लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि गरीब मजदूर और उसकी पत्नी जमीन पर हाथ जोड़े बैठे है। लेखपाल मुखिया बना उसी गरीब मजदूर की चारपाई पर बैठा दिखाई पड़ रहा है। दस पांच हजार लेने की बात कर लेखपाल भड़कते हुए गरीब को जूता दिखा रहा है। जब गरीब मजदूर लेखपाल को पैसे देने से मना कर रहा है तो लेखपाल भडक गया हैं और मजदूर को जूते से मारने तक कहने लगा।

Delhi News: मोदी रविवार को जारी करेंगे फसलों की 109 उन्नत, जलवायु अनुकूल किस्में

UP News:

निलंबित लेखपाल अनूप ने सफाई देते हुए बताया कि वीडियो पुराना है और पैसे मांगने की बात भी गलत बताई है। जिस गरीब मजदूर राहुल शर्मा की जमीन नाप करने को लेकर लेखपाल का निलंबन हुआ है,उसके खेत के पास एक खेत पड़ा है जोकि सरकारी भूमि है, उस पर एक व्यक्ति का कब्जा है, जिसका मुकदमा ताखा तहसील में चल रहा है। उसी की पैमाईश पर लेखपाल गया था, किसान राहुल चाहता था कि खेत से कब्जा हट जाए तो उसके खेत पर आने जाने का रास्ता साफ हो जाए। वीडियो 5 माह पुराना बताया जा रहा है, राहुल इस समय पंजाब में है,मजदूरी का काम करता है।

किसान मज़दूर संघर्ष मोर्चा 15 अगस्त को करेगा ट्रैक्टर तिरंगा मार्च

UP News:

यहां से शेयर करें