पर्यावरण सुधार के लिए उद्योग बंधु लगाए पेड़-पौधे: नगरायुक्त
1 min read

पर्यावरण सुधार के लिए उद्योग बंधु लगाए पेड़-पौधे: नगरायुक्त

Ghaziabad news  : पेड़ पौधे इंसान के लिए उतने ही जरूरी हैं। हवा और पानी समाज को पर्याप्त अधिकार और संसाधन सम्पन्न बनाना जरुरी है। कोई भी नीति या नियम प्रभावी परिणाम तभी देता है जब समाज की सहभागिता उसमें हो। पर्यावरण ऐसा मामला है जिससे जीवन सीधे जुड़ा हुआ है। उक्त बातें बुधवार को निगम सभागार में उद्योग बंधुओं के साथ बैठक करते हुए म्युनिसिपल कमिश्नर विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कहीं।एजेंडा के अनुसार 39 बिंदुओं पर चर्चा हुई। बैठक में उद्योग बंधुओं ने नगर निगम के जरिए वर्तमान में किए जा रहे कार्यों की सराहनी की। शहर के औद्योगिक क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की भी प्रशंसा की गई। हटाये जा रहे अवैध अतिक्रमण पर भी संतुष्टि दिखाई गई।

Ghaziabad news  :

उद्योग बंधुओ ने म्युनिसिपल कमिश्नर से सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने का विषय रखा और प्रकाश व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा की।
म्युनिसिपल कमिश्नर ने उपस्थित जनों को लाइट के हुए टेंडर के विषय में अवगत कराया, साथ ही कूड़ा उठाने के लिए गाड़ियोंं की संख्या बढ़ाने के बारे में भी अवगत कराया। बैठक में उद्योग बंधुओ ने ग्रीन बेल्ट तथा पार्कों की स्थिति में सुधार होने पर धन्यवाद जताया। म्युनिसिपल कमिश्नर ने पर्यावरण सुधार को लेकर समस्त इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से आए पदाधिकारी से विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए चर्चा की। उन्होंने समस्त उद्योग बंधुओ से अपनी-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। पर्यावरण सुधार पर बेहतर कार्य करने के लिए निर्णय लेते हुए पौधारोपण करने के लिए उत्साहित किया गया। म्युनिसिपल कमिश्नर ने कहा उद्योग क्षेत्र में अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने से काफी हद तक वायु प्रदूषण की स्थिति से निपटा जा सकता है।

Ghaziabad news  :

बैठक में यह रहे मौजूद
इस मौके पर सीटीओ डॉ. संजीव सिन्हा, चीफ इंजीनियर एनके चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार सिंह, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर देशराज सिंह, कविनगर जोनल प्रभारी सुनील राय, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर जैदी, विजय नगर जोनल प्रभारी विवेक त्रिपाठी, साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एरिया, बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया व अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद रहे।

Ghaziabad news  :

यहां से शेयर करें