वेव सिटी के 4000 खरीदारों को मिलेगा प्लॉट पर कब्जा
1 min read

वेव सिटी के 4000 खरीदारों को मिलेगा प्लॉट पर कब्जा

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण संशोधित नई डीपीआर के लेआउट को लेकर करेगा बैठक
Ghaziabad news  :  वेव सिटी के प्लॉट खरीदारों के लिए गुड न्यूज है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण चार हजार खरीदारों को प्लॉट की रजिस्ट्री कराकर कब्जा देने की तैयारी कर रहा है। इसकी संशोधित डीपीआर के लेआउट को लेकर इस हफ्ते प्राधिकरण में बैठक होगी, जिसके बाद आगे की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।
उत्पल चड्ढा हाईटेक डेवलपर्स प्रा. लि. गाजियाबाद (वेव सिटी) परियोजना में 20 हजार से अधिक परिवार रहते हैं, जबकि कई निवेशक यहां निवेश भी कर रहे हैं। लैंड यूज चेंज फीस के 401 करोड़ रुपये के एवज में इतनी कीमत की जमीन बैंक गारंटी के रूप में बंधक रखकर वेव सिटी की संशोधित डीपीआर 3786.79 एकड़ जमीन पर स्वीकृत की गई है। अब संशोधित डीपीआर के अनुसार लेआउट को मंजूरी देने की तैयारी है। इस संबंध में इस हफ्ते जीडीए सचिव ने बैठक भी बुलाई है, जिसमें लेआउट की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। प्राधिकरण से लेआउट को मंजूरी मिलने से खरीदारों को फायदा होगा।

Ghaziabad news

जॉगिंग ट्रैक के साथ 50 से अधिक पार्क भी बनेंगे
संशोधित लेआउट के अनुसार वेव सिटी में सेंट्रल पार्क समेत 50 से अधिक पार्क होंगे। इसमें 6.5 एकड़ का सेंट्रल पार्क विकिसत किया जा चुका है। साथ ही चार किलोमीटर लंबा जॉगिंग ट्रैक भी विकसित किया गया है। नहर के पास विकसित इन पार्क में हरियाली का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इनमें व्यायाम, पैदल सैर और विभिन्न खेलों के लिए स्थान चिह्नित किया जाएगा। इसके अलावा यहां स्मार्ट डस्टबिन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।
टाउनशिप में सभी सुविधाएं होंगी
लेआउट में इस टाउनशिप में आवासीय क्षेत्र के साथ ही हरियाली पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिससे प्रदूषण कम होगा और चिलचिलाती गर्मी में छाया भी मिलेगी। सौर ऊर्जा, वर्षाजल संचयन, स्मार्ट बिन, ग्रीन बिल्डिंग प्रैक्टिस, ऊर्जा कुशल उपकरण और नवीकरणीय ऊर्जा समाधानों को अमल में लाया जाएगा। टाउनशिप में स्मार्ट होम्स निर्माण में सस्टेनेबल सामग्री इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि यहां रहने वाले लोगों को इसका फायदा मिले।
क्या कहते है जीडीए के सचिव
जीडीए के सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा कि वेव सिटी के संशोधित ले-आउट के परीक्षण करने के लिए कमेटी बनाई गई है। आगे की प्रक्रिया पूरी करने के लिए इस हफ्ते बैठक बुलाई गई है।

 

Ghaziabad news

यहां से शेयर करें