1 min read

गरीबों का अब अपने मकान का सपना जल्द होगा पूरा

बागपत। नगर निकायों में रहने वाले गरीबों का अब अपने मकान का सपना जल्द पूरा होगा। उप्र आवास एवं विकास परिषद के आयुक्त अजय चौहान ने बागपत समेत सभी जिलों के डीएम को गरीबों को मकान आवंटित करने के लिए लिखा है। बागपत के बड़ौत तथा खेकड़ा में कांशीराम आवास बने हैं। दरअसल बागपत में प्रथम फेज में बनवाए गए सभी 464 मकान पहले ही आवंटित हो चुके हैं, लेकिन द्वितीय फेज में बने मकान अभी आवंटित किए जाने हैं।

द्वितीय फेज में 1036 मकानों में 582 मकान आवंटित होना बाकी हैं। अब इन मकानों के आवंटन से गरीबों के आशियाने का सपना पूरा होगा। बिजनौर में 600 मकान आवंटित किये जाने हैं। वैसे बागपत और बिजनौर समेत प्रदेश के तीस जिलों में 12,886 गरीबों को मकान आवंटित होने हैं।

ये मकान काफी पहले तैयार करा दिए गए थे,लेकिन सरकारी तंत्र की लापरवाही से गरीबों को नहीं मिल पाए। वहीं प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन ने भी ङ्क्षचता जताई कि इतने बड़े हाउङ्क्षसग स्टाक को अधूरा एवं अनावंटित छोड़ देना प्रदेश हित में नहीं है।यदि निर्माण अधूरा है तो अनुमति लेकर निर्माण पूरा कराया जाए। साफ है कि अब ये मकान खंडहर नहीं बनेंगे और इनमें गरीब परिवार रहना शुरू करेंगे। बागपत में भी कस्बों में काफी आवासहीन गरीब परिवार बसर कर रहे हैं।

यहां से शेयर करें