1 min read

विधायक की धमकी- सचिन पायलट >> सीएम नहीं बने तो छोड़ दूंगा कांग्रेस

जयपुर। हिन्दी पट्टी के तीन अहम राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने के बाद अब कांग्रेस सरकार बनाने की कोशिशों में जुट गई है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत तो मिल गया, लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर पेच फंस गया। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर अशोक गहलोत, सचिन पायलट के नाम पर चर्चा चल रही है।
दोनों ही नेताओं के समर्थक दिल्ली से लेकर जयपुर में नारेबाजी कर रहे हैं। इस बीच राजस्थान के विधायक पी.आर मीणा ने कहा है कि, यदि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वो पार्टी छोड़ देंगे। 70 से 80 प्रतिशत विधायक पायलट के साथ हैं।

मीणा ने अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव में सचिन पायलट ने मेहनत की है। इसलिए उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाया जाए। गहलोत ने अब तक क्या किया?

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर्यवेक्षकों से मुलाकात कर चर्चा कर रहे हैं उधर, राजस्थान से निर्दलीय विधायक लगातार अशोक गहलोत के पक्ष में बयान दे रहे हैं। विधायकों का कहना है कि राजस्थान की जनता और उनकी मांग है कि अशोक गहलोत को ही मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जाए।

यहां से शेयर करें