1 min read

त्यागी समाज की धमकी पर जागा प्राधिकरण, ग्रैड ओमैक्स सोसाइटी पर चला बुलडोजर

grand omex society srikant tyagi  सेक्टर 93 ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के अंदर आज प्राधिकरण का बुलडोजर उन फ्लैटों पर चला जिन्होंने अवैध रूप से निर्माण किया हुआ है। यह कार्रवाई उस वक्त हुई जब त्यागी समाज ने सोसायटी के बाहर धरना प्रदर्शन किया और मांग उठाई कि जिस तरह से श्रीकांत त्यागी के फ्लैट में अवैध निर्माण बताकर तोड़फोड़ की गई थी। उसी तरह अन्य फ्लैटों में भी अवैध निर्माण हुआ है। इसे भी तोड़ा जाना चाहिए। प्राधिकरण ने धरना दे रहे त्यागी समाज के लोगों की बात पर ध्यान दिया और सबसे पहले यहां सर्वे कराया गया। सर्वे में करीब 200 फ्लैट मालिकों को नोटिस जारी किए गए। इसके बाद फ्लैट मालिकों से प्राधिकरण ने कहा कि यदि वह स्वयं अतिक्रमण हटा लेते हैं तो ठीक है, नहीं तो प्राधिकरण का बुलडोजर ही अतिक्रमण हटाया 48 घंटे का समय दिया गया और आज सुबह 48 घंटे पूरे हो गए पीएसी थाना पुलिस प्राधिकरण की पुलिस आदि के साथ प्राधिकरण अधिकारी मौके पर पहुंचे यहां शुरुआत में सोसाइटी का गेट बंद करके अधिकारियों का विरोध किया गया लेकिन भारी पुलिस बल के आगे गॉड और सोसायटी वशी बिल्कुल बेबस दिखे इसके बाद प्राधिकरण के बुलडोजर ने जिन भी फ्लैटों में अवैध निर्माण हुआ था। उसे ध्वस्त कर डाला आज यहां काफी गहमागहमी का माहौल है। प्राधिकरण की टीम अपना काम कर रही है बताया जा रहा है कि किसी भी सूरत में यहां पक्षपात की नीति नहीं अपनाई जाएगी। जिन जिन लोगों ने नियमों के विरुद्ध जाकर फ्लैटों में छज्जे बढ़ाएं या रैंप बनाई उन सब को तोड़ दिया गया है।

 

 

त्यागी समाज के आगे झुका प्राधिकरण
यहां धरना प्रदर्शन दे रहे त्यागी समाज के लोगों की मांग पर ध्यान देते हुए प्राधिकरण की ओर से आज एक्शन ले लिया गया। शुरुआत में प्राधिकरण ने इस मामले में ढिलाई बरती लेकिन आज प्राधिकरण अधिकारी पूरी तरह कार्यवाही के मूड में नजर आए।

सुरक्षा के के कड़े बंदोबस्त
ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में तोड़फोड़ के वक्त सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए । इस दौरान डीसीपी राम बदन सिंह एडीसीपी साद मियां खान के साथ-साथ अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया था। विरोध की स्थिति में पुलिस निपटने के लिए तैयार थी कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन जब उन्हें कानून का पाठ पढ़ाया गया तो वे शांत हो गए।

यहां से शेयर करें