नवजात को जिंदा जमीन में दबाया मां ने,रोने की अवाज सुन दंपती ने बचाया,कहा देंगे अपना नाम…
1 min read

नवजात को जिंदा जमीन में दबाया मां ने,रोने की अवाज सुन दंपती ने बचाया,कहा देंगे अपना नाम…

कानपुर देहात में मूसानगर थाना क्षेत्र के पुलंदर गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। जंहा एक मां ने अपनी ही औलाद को विघालय के पास बगीचे में जिंदा दफनाया। उधर से गुजर रहे दंपती ने बच्चे के रोने की आवाज सुनकर माशुम को जमीन से बाहर निकाला।

इसके बाद एम्बुलेंस से सीएचसी ले गए। अब बच्चा खतरे से बाहर है। पुलंदर गांव निवासी राजेश ने बताया कि वह शुक्रवार शाम को अपनी पत्नी नीलम के साथ खेत से घर लैट रहा था। तो उनहोने विघालय के पास बगीचे से बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो उनहोने वहा जाकर देखा,तो उनहे वहा कोई नजर नही आया। वह थोड़े आगे बढ़े तो एक जगह खोदी गई मिट्टी से आवाज आ रही थी। जब उन्होने पास जाकर देखा तो उनको बच्चे का ताथ नजर आया। उसके बाद उन्होने बच्चे को जमीन से बाहर निकाला और उसको अस्पताल पंहुचाया।

सीएचसी के डॉ.विकास कुमार ने बच्चे की जांच व इलाज किया और बच्चे को स्वस्थ बनाया। कहा कि थोडा सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसलिए बच्चे को ऑक्सीजन दी गई है।
उधर बच्चा मिलने से राजेश बहुत खुश हैं। कहा भगवान ने उन्हे तीन बेटीयां दी है अब भगवान ने एक बेटा दे दिया है। उन्होने कहा इस बच्चे को वह पालेंगे। डॉ.विकास कुमार ने बताया कि कोतवाली भोगनीपुर और थाना मूसानगर को सूचना देने के साथ प्रोबेशन विभाग को भी सूचना दी गई है। अधिकारियों के आने के बाद पुरी कानूनी प्रक्रिया होगी।

और पढ़े:

यहां से शेयर करें