ठाकुर,मुस्लिम मतदाताओं पर टिकी निगाहें

नोएडा। चुनाव आते ही क्षेत्र के विकास का मुद्दा पिछली पंक्ति में चला जाता है और जातिगत आंकड़े आगे की पंक्ति में दिखाई देते हैं। ऐसा ही अब लोकसभा चुनाव में दिखाई देने लगा है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक संख्या ठाकुर मतदाताओं की बताई जा रही है।
ठाकुर मतदाता अब तक भाजपा के पक्ष में पूरी तरह जा रहा था लेकिन अब कांग्रेस उम्मीदवार डॉ अरविंद सिंह के आ जाने से समीकरण बिगडऩे की उम्मीद है।
भाजपा उम्मीदवार डॉ. महेश शर्मा के पक्ष में जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिसाहड़ा में आकर जनसभा की है तब से बिखरा हुआ ठाकुर मतदाता एकजुटता की ओर बढऩे लगा है। हालांकि डॉ अरविंद सिंह ठाकुर बिरादरी से हैं। इसलिए मतदाता उनकी और भी आकर्षित हो रहे हैं। मतदाताओं का मानना है कि अत्यधिक संख्या होने के बाद भी उनकी बिरादरी का सांसद नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार डॉ अरविंद सिंह कि निगाहें मुस्लिम मतदाताओं पर भी टिकी है। लेकिन मुस्लिम मतदाता सपा-बसपा गठबंधन की और भी झुक रहा है ऐसे में उम्मीदवारों की उम्मीदों पर ठाकुर और मुस्लिम मतदाता ही पानी फेर सकते हैं क्योंकि गठबंधन प्रत्याशी सतवीर नागर भी मुस्लिम मतदाताओं का अपना वोट समझ रहे हैं जबकि अब तक रुख साफ नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मेरी मूर्तियां लगें ये जनता और कांशीराम की इच्छा थी
Next post बच्चों ने लगाए नारे: घर-घर ये संदेश दो, वोट दो
Enable Notifications OK No thanks