एसी खराब होने से 4 मरीज की मौत

कानपुर। कानपुर के सबसे बड़े हैलट अस्पताल के आईसीयू वार्ड का एसी खराब होने से 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। देर रात एडीएम खुद जांच करने अस्पताल पहुंचे।
हालांकि, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का दावा है कि आईसीयू में मरने वाले लोग पहले से ही सीरियस थे। चार लोगों की मौत के बाद प्रशासन हरकत में आया जिसके बाद डीएम कानपुर ने आनन-फानन में आईसीयू में दो पावर एसी लगवाए।हालत ये ही कि आईसीयू में भर्ती मरीज अब घर से पंखा लाकर इलाज करवा रहे हैं। आईसीयू में तैनात नर्सों का कहना है कि कई दिनों से ही एसी खराब है, हमने लिखित शिकायत दी है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिन से एसी काम नहीं कर रहा है लेकिन प्रशासन की नींद भी तब खुली जब एसी न चलने से 24 घंटों में 4 मरीजों की मौत हो गई। हैरानी तो ये है कि डॉक्टरों को इस बारे में कुछ पता ही
नहीं है। मामले में जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय जांच कमेटी बनाने का आदेश दिया है। कमेटी देखेगी कि आखिर इस मामले में किसकी लापरवाही थी। जिलाधिकारी की माने तो जीवन रक्षक यंत्र ठीक काम कर रहे थे। आईसीयू का एसी सिस्टम खराब था जिसे दुरुस्त होने तक टावर एसी का इंतजाम था। जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी मेडिकल कालेज के प्राचार्य नवनीत कुमार का कहना है आईसीयू के सभी वेंटिलेटर सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। हमारे दो आईसीयू हैं केवल इसमें कुछ आईसीयू की समस्या आई थी लेकिन जिन मरीजों की मौत हुई है वह पहले से सीरियस थे।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अनियंत्रित बस ने युवक को कुचला
Next post योगी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर आरोप लगाने वाला पुलिस हिरासत में