दीवाली की लाइटिंग मे नहाया नोएडा और ग्रेटर नोएडा, देखे मनमोहक फोटो

Noida And Greater Noida Diwali Lighting : नोएडा और ग्रेटर नोएडा सरकारी एवं गैर सरकारी बिल्डिग चमचमा रही है। प्राधिकरण की ओर से लाइटिंग की व्यवस्था बहुत उमदा तरीके से की गई है। नोएडा में पथ प्रकाश पोल पर 475 तिरंगा लाइट लगाई गई है। इसके अलावा अलग अलग स्थानों पर फसाड लाइटैं लगाई गई है।

 

Noida Underpass

 

Greater Noida And Greater Noida Authority Office

 

प्राधिकरण की सीईओ ने दीवाली के पर्व को स्पेशल बनाने के लिए सभी अफसरांे को निर्देश भी दिये है कि कही भी और किसी भी स्थान पर लाइटिंग की कमी नही होनी चाहिए। वही रोशनी का त्योहार दिवाली के रंग में ग्रेटर नोएडा भी रंग गया है। ग्रेटर नोएडा के चैराहों से लेकर प्राधिकरण दफ्तर तक सभी जगहों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। सभी चैराहों पर फाउंटेन चालू कराए गए हैं, जिससे इन चैराहों की खूबसूरती बहुत बढ़ गई है। इन चैराहों पर गुजरने वालों को बहुत सुखद अनुभूति हो रही है।

PariChowk Greater Noida

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दिवाली के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर, सभी चैराहों, पार्कों व अन्य सार्वजनिक स्थलों को लाइटों से सजाने के निर्देश दिए थे। इस पर अमल करते हुए परियोजना विभाग के विद्युत-अभियांत्रिकी सेल व उद्यान विभाग ने मिलकर पूरे शहर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया है। रंग-बिरंगी लाइटों से सजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की छंटा देखते ही बनती है। परी चैक पर रंगीन लाइटों के बीच निकलते फव्वारों से चैराहे की खूबसूरती दोगुनी हो गई है। घंटाघर, चार मूर्ति गोलचक्कर, एक मूर्ति गोलचक्कर समेत सभी प्रमुख चैराहों को भी रंगीन लाइटों से सजाया गया है। शहर भर में लगे सभी फाउंटेन को दुरुस्त कर चालू कर दिया गया है। सीईओ ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, उद्योगों व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को लाइटों से सजाने की अपील की थी, जिसके चलते निजी संस्थानों पर भी लाइटों की अलग ही छंटा दिख रही है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से दीपावली त्योहार को अपने घर और आसपास रोशनी से सजाने और आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मिठाईयों की दुकानो पर छापेमारी दीवाली का मजा बिगाड़ने की कोशिशः नरेश कुच्छल
Next post रूस ने यूक्रेन पर बरसाएं बम
Enable Notifications OK No thanks