FAA System Outage: अमेरिका में अनिश्चित काल के लिए उड़ाने रद्द

Washington. कुछ तकनीकी खराबी के कारण अमेरिका के एयरपोर्ट्स ठप पड़ गये. इसका सीधा असर उड़ानों पर पड़ा. अनिश्चितकाल के लिए उड़ाने रद्द कर दी गई हैं. हजारों यात्री फंसे हुए हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका में तकनीकी खराबी के चलते सभी फ्लाइट्स की उड़ान पर रोक लगा दी गई है. इससे हजारों लोग फंस गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक फ़िलाडेल्फ़िया, ताम्पा और होनोलूलू सहित कई हवाई अड्डों से उड़ानें भरने वाली फ्लाइट्स लेट हैं. इसके अलावा, वर्जीनिया, अर्लिंगटन में रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन हवाई अड्डे पर भी देरी हो रही है.

यह भी पढ़ें – Bharat Jodo Yatra: राहुल के कान में क्या कह गए पायलट

खबरों के मुताबिक फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के हुए कंम्प्यूटर सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी के चलते पूरे संयुक्त राज्य की फ्लाइट्स को अनिश्चितकाल के लिए उड़ान भरने से रोक दिया गया है. जिसके चलते हजारों लोग फंसे हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक अमेरिका में उड़ानें फिर से शुरू हो रही हैं, लेकिन कंप्यूटर की समस्याओं के कारण 1000 से अधिक उड़ानों में देरी के बाद हवाईअड्डों को समय पर वापस आने में कुछ समय लग सकता है.

 


यह भी पढ़ें – Auto Expo 2023 का जोरदार तरीके से आगाज, शाहरुख ने लांच की गाड़ियां

फ्लाइट ट्रैकिंग कंपनी फ्लाइटअवेयर के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर और बाहर जाने वाली करीब 1,100 से अधिक उड़ानें लेट हुईं और 90 से अधिक फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया. वहीं, द एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम कमांड सेंटर ने यात्रियों को इसमें लंबी देरी के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. साथ ही कमांड सिस्टम से यह भी स्वीकार किया है कि फिलहाल इस समस्या का कोई समाधान नहीं है.

यह भी पढ़ें – JoshiMath के बाद मसूरी एवं गंगटोक में भी जमीन धसान का खतरा

हालांकि एफएए ने एक ट्वीट में कहा कि वह अपने ‘नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम’ (NAMS) को बहाल करने पर काम कर रहा है. एफएए ने कहा, “हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और अब सिस्टम को फिर से लोड कर रहे हैं.” उसने कहा, “नेशनल एयरस्पेस सिस्टम में संचालन प्रभावित है.”

एजेंसी ने कहा कि वह लगातार अपडेटेड जानकारी प्रदान करती रहेगी.

यहां से शेयर करें
Previous post Bharat Jodo Yatra: राहुल के कान में क्या कह गए पायलट
Next post Noida: बॉडीबिल्डिंग के दौरान सप्लीमेंट लेते वक्त गुणवत्ता पर रखें ध्यान: साहिल खान