भारत को हरा कर फाइनल में पहुंचा इंग्लेड

टी 20 वल्र्ड कप में आज भारत को हरा कर इंग्लेड फाइनल में पहुंच गया। आखिरी गैंद पर इंग्लेड के बल्लेबाज ने छक्का मार कर जीत दिलाई

इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। उसने 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए  हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए।

टब फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में संडे को खेला जाएगा। एडिलेड के एडिलेड ओवल में इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। इंग्लैंड ने 170 का लक्ष्य बगैर किसी विकेट के 16 ओवर में हासिल कर लिया। भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए। जोस बटलर 49 गेंद पर 80 और एलेक्स हेल्स 47 गेंद पर 86 रन बनाकर नोटआउट रहे।

टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या ने 33 गेंद पर 63 रन बनाए। विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन बनाए। टीम की शुरुआत बहेतरीन नहीं रही। पहली ही गेंद पर चैका लगाकर शुरुआत करने वाले केएल राहुल को दूसरे ओवर में क्रिस वोक्स ने पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 5 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई। क्रिस जॉर्डन ने रोहित शर्मा को वापस भेजकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। रोहित शर्मा 28 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए। आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 रन पर आउट किया। क्रिस जॉर्डन ने विराट कोहली को 50 रन पर आउट किया। इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में दो बदलाव हुआ। डेविड मलान और मार्क वुड की जगह फिल साल्ट और क्रिस जॉर्डन को मौका मिला।

Previous post  गुजरात में भाजपा ने जारी किये इन उम्मीदवारों के नाम
Next post अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा पुलिस अफसरों से बोलीं, यूपी में 7 बजे के बाद बाहर निकलने से डरती है लड़कियां