भगवंत मान सरकार के 7 महीनों के दौरान कैंसर मरीजों को मिला 13.54 करोड़ रुपए का मुफ़्त इलाज

गरीब कैंसर पीडि़त मरीजों के लिए ‘मुखमंत्री कैंसर राहत कोष’ साबित हो रहा वरदान
मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने राज्य के लोगों के स्वास्थ्य एवं कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अब तक कैंसर रोगियों को 13.54 करोड़ रुपए का मुफ्त इलाज मुहैया कराया है। यह जानकारी आज यहां जारी एक प्रैस बयान में देते हुए पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने बताया कि पंजाब सरकार के पैनलबद्ध अस्पतालों में ‘मुखमंत्री कैंसर राहत कोष’ के तहत 1265 से ज्यादा कैंसर मरीजों का 13.54 करोड़ रुपए का मुफ्त इलाज किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को गति देने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि ऐसे कल्याणकारी उपायों से आम जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
मंत्री ने आगे कहा कि पंजाब में कैंसर बहुत अधिक फैला हुआ है और इसके उपचार में बड़ी रकम खर्ज करनी पड़ती है, जो हमारे समाज के गरीब तबके के रोगियों के लिए वहनीय नहीं है। ऐसे गरीब मरीजों के जीवन की रक्षा के लिए यह योजना वरदान साबित हुई है, क्योंकि वे एम्स दिल्ली, कैंसर अस्पताल बीकानेर, पीजीआई चंडीगढ़, होमी भाभा कैंसर अस्पताल संगरूर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों सहित राज्य सरकार के पैनलबद्ध 19 अस्पतालों में से किसी में भी 1.5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं।
उन्होंने आगे बताया कि कैंसर से पीडि़त कोई भी पंजाब निवासी इस योजना के लिए संबंधित सिविल सर्जन के कार्यालय में आवेदन कर सकता है और अब ऐसे मामलों को मंजूरी देने की प्रक्रिया को डिजिटल कर दिया गया है। लाभार्थी अपने आवेदन की स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक करने के लिए 222.द्वद्वश्चष्ह्म्द्म.द्दश1.द्बठ्ठ पर लॉग-ऑन कर सकते हैं।
Previous post भाजपा शासित राज्यों में युवाओं को मिल रहा रोजगारः पीएम
Next post भाजपा को जीताकर विकास की गति को बनाए रखेगी गुजरात की जनता: ओमप्रकाश धनखड़
Enable Notifications OK No thanks