Noida News: नोएडा में 8 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग सील
1 min read

Noida News: नोएडा में 8 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग सील

Noida News: शीर्षक से प्रकाशित किया गया है। इस समाचार में बताया गया है कि सेक्टर-18 बाजार स्थित आठ मंजिला पी-14 वाणिज्यिक भवन को नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को सील कर दिया। इसमें बड़ी कंपनियों के शो रूम संचालित हो रहे थे। भूखंड का एरिया 141 वर्गमीटर है। आवंटी ने प्राधिकरण का 21 करोड़ रुपये बकाया नहीं चुकाया था। इसलिए यह सीलिंग की कार्रवाई की गई। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हुई। हालांकि पुलिस और प्राधिकरण अधिकारियों के समझाने पर सभी शांत हो गए।

Noida News:

वाणिज्यिक विभाग के ओएसडी अशोक शर्मा ने बताया कि बकाया नहीं देने के एवज में प्राधिकरण ने 20 अप्रैल 2023 को आवंटी का भूखंड निरस्त कर दिया था। इसके आदेश के खिलाफ आवंटी ने उच्च  करने और बाकी के 16 करोड़ रुपये त्रैमासिक चार किस्तों प्रत्येक किस्त 4 करोड़ जमा करने के आदेश दिया।

प्राधिकरण ने बतौर आवंटी कि किस्त बनाते हुए 15 अगस्त 2023, 15 नवंबर 2023, 15 फरवरी 2024 और 15 मई 2024 तक की तारीख तय की। इस दौरान आवंटी ने एक रुपये भी प्राधिकरण में जमा नहीं किया, न प्राधिकरण के पत्र का जवाब दिया। इसके उलट आवंटी ने आठ मंजिला इन इमारत को कई बड़े शो रूम मालिकों को धोखे में रखकर किराये पर दुकान आवंटित कर दी। बुधवार को प्राधिकरण की टीम न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने और प्राधिकरण का बकाया करीब 21 करोड़ जमा नहीं करने के एवज में इमारत को सील कर दिया ।

Noida News:

यहां से शेयर करें