सांसद अतुल गर्ग भाजपा नवयुग मार्केट स्थित शहीद स्थल पर रक्तदान शिविर में लिया भाग
1 min read

सांसद अतुल गर्ग भाजपा नवयुग मार्केट स्थित शहीद स्थल पर रक्तदान शिविर में लिया भाग

ghaziabad news   भाजपा सांसद अतुल गर्ग ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। रक्तदान महादान है। जरूरत के वक्त आपका रक्त किसी जरूरतमंद परिवार के लिए नई रोशनी का काम करता है, रक्तदान से जीवन मिलता है। उन्होंने कहा रक्तदान करने वाले के स्वास्थ्य पर भी इसका अनुकूल प्रभाव प्रभाव पड़ता है। रक्त गाढ़ा नहीं होता, हृदय रोग से बचाव होता है। इस सबसे बड़ी बात है कि रक्तदान से किसी का जीवन बचाने का संतोष प्राप्त होता है। सांसद अतुल गर्ग भाजपा की ओर से नवयुग मार्केट स्थित शहीद स्थल पर आयोजित रक्तदान शिविर के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री अरूण यादव ने कहा उत्तर प्रदेश में युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा रक्तदान महादान के शिविर प्रत्येक जिले और महानगर में लगाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी का युवा कार्यकर्ता पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के देश हित कार्यों से प्रेरित होकर पूरे समर्पण भाव से भाजपा के साथ जुड़ा है उनका राजनीतिक प्रलोभन अथवा अन्य लाभ से कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस, सपा और बसपा केवल युवाओं को बहकाने का काम करते हैं उनका कोई विजन नहीं है।

ghaziabad news

शिविर में 216 यूनिट रक्तदान किया गया
भाजपा के महानगर मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी ने बताया कि शिविर में 216 यूनिट रक्तदान किया गया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के 74वें जन्मदिन परशिविर का लक्ष्य कम से कम 74 यूनिट तय किया गया था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़े के रूप में मना रही है। बृहस्पतिवार को पखवाड़े के दौरान पार्टी की ओर से हर जिले में रक्तदान शिविर आयोजित किए। हर शिविर में 74 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।
दो अक्टूबर तक होंगे कार्यक्रम
भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश भर में सेवा पखवाड़ा के रूप में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। जिसमें रक्तदान, स्वच्छता अभियान, एक पेड़ मां के नाम, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर संगोष्ठियां अभी आयोजित की जाएंगी। शहीद स्थल पर आयोजित रक्तदान शिविर में भारी संख्या में युवाओं द्वारा रक्तदान करने पर महानगर अध्यक्ष ने उनका आभार प्रकट किया।

ghaziabad news

युवाओं का जन हित में किया गया कार्य सर्वोत्तम
पूर्व महापौर आशु वर्मा ने कहा कि युवाओं का जन हित में किया गया यह सर्वोत्तम कार्य है। उन्होंने रक्तदान शिविर के मौके पर कहा कि दुनिया में हर चीज का विकल्प है, लेकिन मानव रक्त का कोई विकल्प नहीं है। पीड़ित अथवा जरूरत वाले किसी भी मानव का जीवन बचाने के लिए रक्तदान जरूरी है। इस शिविर में आकर एनडीआरएफ के जवान, छायाकार दीपक कुमार सहित बड़ी संख्या में रक्त दाताओं का आवागमन हुुआ।
रक्तदान शिविर में यह रहे मौजूद
इस अवसर पर बलदेव राज शर्मा, अभियान संयोजक सुशील गौतम, महामंत्री पप्पू पहलवान मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी, उपाध्यक्ष बॉबी त्यागी, कुलदीप त्यागी, हिमांशु शर्मा, विरेंद्र सारस्वत, आशुतोष शर्मा, नितिन शर्मा, आशीष चौधरी, पुष्पेंद्र गुप्ता, जयकरण यादव, अरुण भड़ाना, रॉबिन भड़ाना, सुधीर सिंघल, राहुल भाटी, चौधरी अमित मावी, साहिल सरीन, विवेक नागर, अजय ठाकुर और आकाश अग्रवाल मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें