पात्र लाभार्थियों का भुगदान समय से किया जाएं
1 min read

पात्र लाभार्थियों का भुगदान समय से किया जाएं

मण्डलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने जिला महिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, बोलीं
ghaziabad news  मण्डलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने वीरवार को जिला महिला अस्पताल गाजियाबाद का औचक निरीक्षण किया। मण्डलायुक्त ने एनआरसी (पोषण पुनर्वास केंद्र) में मरीजों से पूछताछ और लाभार्थियों को मिलने वाले लाभों के बारे में भी जानकारी ली गई।
साथ ही उन्होने वार्ड में साफ—सफाई, सैम बच्चों को दिए जाने वाले बिस्तर—चादर सहित अन्य की शुद्धता, खान—पान सहित साफ व शुद्ध वातावरण की जांच की, जिससे मण्डलायुक्त महोदया सन्तुष्ट दिखाई दी।

ghaziabad news

उन्होंने कहा कि कमरों में साफ—सफाई व शुद्ध वातावरण का विशेष ध्यान रखा जाए। सैम बच्चों को समयानुसार पौष्टिक आहार दिया जाए।
मण्डलायुक्त ने कहा कि सैम—मैम बच्चों के खान—पान, मनोरंजन सहित अन्य चीजों का विशेष ध्यान रखा जाएं। बच्चों के अभिभावकों को भी बच्चों के खान—पान के बारे में जानकारी देनी चाहिए, जिससे वह यह जानकारी अपने आस—पड़ोस में रहने वालों, जानकारों, रिश्तेदारों के साथ साझा कर सके, जब अभिभावकों को जानकारी होगी तब कोई भी सैम-मैम श्रेणी में नहीं आयेगा। देखभाल करने के साथ—साथ एक अच्छी सलाहकार भी बने।
मण्डलायुक्त ने विभिन्न योजनाओं के तहत बच्चों को अस्पताल में दिए जाने वाले लाभों सहित अन्य अकाउण्ट के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
उन्होंने पाया कि समय से पात्र लाभार्थियों का भुगतान नहीं हुआ, उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होने महिला अस्पताल की सीएमएस को निर्देशित किया कि योजनाओं के तहत पात्र लाभार्थियों का भुगदान समय से किया जाएं, जल्द से जल्द पूर्ण भुगतान करते हुए उसकी शत-प्रतिशत रिर्पोट कार्यालय पर भेंजे।
उन्होने सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन को निर्देशित किया कि किसी भी स्वास्थ्य विभाग के किसी भी अधिकारी, चिकित्सक, कर्मचारी किसी भी कार्य में लापरवाही या असंवेदनशीलता बिल्कुल न बरते। इस मौके पर सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन, एडीएम (एफआर) सौरभ भट्ट, सीएमएस डॉ.अलका शर्मा समेत अन्य अधिकारी, चिकित्सक,कर्मचारी मौजूद रहे।

ghaziabad news

यहां से शेयर करें