आखिर किसानों ने वर्क सर्किल प्रभारी के खिलाफ एफआईआर करने की मांग सीईओ से क्यो रखी
1 min read

आखिर किसानों ने वर्क सर्किल प्रभारी के खिलाफ एफआईआर करने की मांग सीईओ से क्यो रखी

Noida Authority News: भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चैहान के नेतृत्व में डीसीपी नोएडा विद्यासागर मिश्रा मिले और इसके बाद नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर लोकेश एम से मिले। वहज थी वर्क सर्किल प्रभारी के खिलाफ एफआईआर कराने की।

समस्याओं पर भी चर्चा
भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चैहान ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर लोकेश एम से किसानों की समस्याओं पर एक एक कर चर्चा की। प्राधिकरण के सीईओ को बताया की कोंडली बांगर में मेरे ओर मेरे संगठन 13 लोगों पर नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रवीण सलोनिया झूठी एफआईआर दर्ज कराई। जिसमें हमे खसरा नम्बर 166,167,174 व 175 का काश्तकार बताया गया है जोकि झूठ है। हम उपरोक्त खसरो के काश्तकार नहीं है। आखिर किसानों पर 25 दिनों के बाद एफआईआर क्यों हुई। वर्क सर्किल 10 प्रभारी प्रवीण सलोनिया ने तत्काल एफआईआर क्यों दर्ज नही करायी। नोएडा प्राधिकरण प्रवीण सलोनिया की जांच कर कार्यवाही करे ओर नोएडा प्राधिकरण से स्थानंतर करे।

यह भी पढ़ें : Noida News: विधुत विभाग ने बताया, बड़े अप्लायंसेज रखे बंद नही तो…

एफआईआर मे हमे खसरा नम्बर 166,167,174 व 175 का काश्तकार बताया गया है जबकि हमारे नाम की 1 इंच भूमि गांव कुंडली बांगर में नहीं है। नोएडा प्राधिकरण ने ही उपरोक्त खसरों में कोंडली गाँव की आबादी के समीप 20-25 गाँव कोंडली के किसानों को भूमि शिफ्ट करके दी है और किसानों के नाम ₹10 के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री की है। प्राधिकरण के द्वारा शिफ्टिंग में दी गई भूमि पर किसानों ने अपने मकान बना रखे हैं। कुछ किसान मकान बना रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट इंजीनियर प्रवीण सलोनिया ने हमें बदनाम करने के लिए 25 दिन बाद झूठी एफआईआर दर्ज कराई है। इसकी जांच की जाए और नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट इंजीनियर प्रवीण सलोनिया पर तत्काल एफआईआर दर्ज की जाए। पुलिस प्रशासन ने प्रवीण सालोनिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की तो किसान न्यायालय का दरवाजा खटखटा आएंगे। प्रवीण सलोनिया पर एफआईआर दर्ज कराएंगे। किसान प्राधिकरण के किसी भी दबाव में आकर नहीं झुकेंगे लड़ेंगे जीतेंगे और अपना हक लेकर रहेंगे।

यह भी पढ़ें : Heat wave: अंगारों की बारिश ने बिछाई लाशें

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर सुरेंद्र प्रधान सूरज प्रधान, चरण सिंह प्रधान ,प्रमोद त्यागी, गौतम लोहिया ,अशोक चैहान विक्रम यादव, आशीष चैहान अमित बैसोया, विमल त्यागी गजेंद्र बसोया, रिंकू यादव, मुनेश प्रधान प्रमोद भाटी, पाल प्रधान प्रिंस भाटी, सोनू चपराना, तरुण भाटी रोहित शर्मा, दानिश सैफी, राहुल पवार, सोनू लोहिया, अनिल चैहान, रोहतास चैहान आदि सैकड़ो किसान मौजूद रहे।

यहां से शेयर करें