Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में किसानों की महापंचायत, इन रास्तों पर रहेगा जाम
1 min read

Kisan Mahapanchayat: दिल्ली में किसानों की महापंचायत, इन रास्तों पर रहेगा जाम

Kisan Mahapanchayat: नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में गुरुवार को किसानों की महापंचायत (Mahapanchayat) होने जा रही है, तो दूसरी तरफ जेएलएन स्टेडियम में पीएनबी के कार्यक्रम में 60,000 लोगों के शामिल होने की संभावना है। यातायात की व्यवस्था ना चरमराए, इसलिए दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। कई रास्तों को डायवर्ट किया है।
किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होगी। इसके मद्देजनर दिल्ली पुलिस द्वारा राजधानी सुरक्षा के कड़े बंदोस्त किए गए हैं। किसान आंदोलन (farmers movement) की कमान संभालने वाले संगठन ने किसानों और मजदूरों से बड़ी संख्या में दिल्ली आने की अपील की है। इसे देखते हुए पुलिस ने भी आसपास के इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। दिल्ली पुलिस ने कड़ी शर्तों के साथ किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) आयोजित करने की मंजूरी दी है। पुलिस ने किसानों को 5,000 से अधिक संख्या में एकत्र नहीं होने, ट्रैक्टर नहीं लाने और रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं करने को कहा है। महापंचायत के दौरान शरारती तत्व कोई गड़बड़ी फैलाने की कोशिश न करें, इसके लिए स्थानीय पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल भी तैनात किए गए हैं। महापंचायत के दौरान कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Kisan Mahapanchayat:

गाजियाबाद में यूपी गेट समेत सभी बॉर्डर पर सुरक्षा सख्त
किसानों के बृहस्पतिवार को दिल्ली कूच के एलान के बाद यूपी गेट समेत सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। पीएसी समेत ट्रांस हिंडन जोन का पुलिस बल तैनात किया गया है। ड्रोन से निगरानी कराई जाएगी। खुफिया विभाग की सक्रिय है। पल पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ सकता है।

60 हजार लोगों के आने की संभावना, इन रास्तों पर रहेगा जाम
जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के आसपास भी यातायात प्रभावित रहेगा। यातायात पुलिस के मुताबिक, कार्यक्रम में लगभग 60 हजार के लोगों के आने की संभावना है। इसके चलते इस पूरे क्षेत्र में दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक यातायात प्रभावित रह सकता है। भीष्म पितामह मार्ग, लोधी रोड, जोर बाग रोड, दयाल सिंह-सीजीओ रोड, डीएवीपी रोड-जेएलएन रोड, एससीआरओ कॉम्प्लेक्स रोड, स्कोप कॉम्प्लेक्स रोड, बारापूला इलेवेटेड रोड, लाला लाजपत राय मार्ग-लोधी रोड क्रॉसिंग, जेएलएन रोड-भीष्म पितामह रोड क्रॉसिंग, महर्षि रमन मार्ग- लोधी रोड-भीष्म पितामह मार्ग क्रॉसिंग, लाला लाजपत राय मार्ग, मथुरा रोड आदि पर यातायात प्रभावित रहेगा।

नोएडा में लागू रहेगा डायवर्जन (Diversion will remain in effect in Noida)
नोएडा में किसानों द्वारा अपनी मांग को लेकर गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया जाना प्रस्तावित है। इस कारण गौतमबुद्धनगर से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डर पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं नोएडा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जा रही है। जिस कारण नोएडा से दिल्ली बॉर्डर लगने वाले मार्ग पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जा सकता है। असुविधा होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।

सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करने की अपील
वाहन चालकों से सड़क पर निकलने से पहले यातायात की जानकारी के लिए ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट व सोशल मीडिया पेज देखने की अपील की है। सार्वजनिक वाहनों का प्रयोग करने की अपील की है। किसान महापंचायत के चलते सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित रहेगी।

Kisan Mahapanchayat:

यहां से शेयर करें