दीक्षांत परेड के बाद पुलिस बेड़े में 52 जवान शामिल
1 min read

दीक्षांत परेड के बाद पुलिस बेड़े में 52 जवान शामिल

47वीं वाहिनी पीएसी में चल रहा पुलिस के जवानों का छह माह का प्रशिक्षण पूर्ण
Ghaziabad news :   गोविंदपुरम स्थित 47वीं वाहिनी पीएसी में चल रहा उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों का छह माह का प्रशिक्षण पूरा हो गया। दीक्षांत समारोह में मंगलवार को दीक्षांत परेड के बाद यूपी पुलिस के बेड़े में 52 जवान शामिल हो गए। इस मौके पर अधिकारियों ने जवानों को कर्तव्य पालन और ड्यूटी के प्रति ईमानदारी और सतर्कता की शपथ दिलाई।
47वीं वाहिनी पीएसी की सेनानायक सुधा सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के कुशल खिलाड़ियों के तौर पर जवानों का सितंबर 2023 से वाहिनी में चल रहा था। छह माह का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद मंगलवार को वाहिनी प्रांगण में भव्य दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। पीएसी मेरठ अनुभाग के डीआईजी राहुल राज दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। मुख्य अतिथि ने जवानों को आशीष वचन देते हुए कुशल मार्गदर्शन पर चलने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कर्तव्य पालन और ड्यूटी के प्रति ईमानदारी तथा सतर्कता की शपथ दिलाई।

Ghaziabad news

सेनानायक ने कहा कि जवानों के उत्साह और जोश के आगे तेज हवाएं भी परेड के भव्य प्रदर्शन को भी फीका न कर सकीं तथा साथ ही भव्य साज-सज्जा देखते ही बन रही थी।
इस मौके पर वाहिनी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज कुमार, सूबेजार मेजर मोमराज सिंह, सहायक शिविरपाल मुर्शद खान, आरटीसी प्रभारी राजपाल सिंह आदि मौजूद रहे।
यह जवान हुए सम्मानित
सेनानायक सुधा सिंह ने बताया कि सर्वांग सर्वोत्तम का खिताब चंचल सिरोही, प्रथम समूह अन्त:विषय का खिताब भोलू यादव, द्वितीय समूह में प्रिया, तृतीय समूह में दीक्षा तोमर, चतुर्थ समूह में संजू देवी, पंचम समूह में लोकेंद्र, षष्टम् समूह में निशा कुमारी, सप्तम समूह में साधना यादव,अष्टम् समूह में हेमलता को मिला। इसके अलावा वाह्य विषय के शारीरिक प्रशिक्षण में प्रथम प्रिया, पदाति प्रशिक्षण में अनुभव तोमर, शस्त्र प्रशिक्षण में प्रिया, फील्ड क्राफ्ट में अनुभव तोमर ,साक्षात्कार में प्रथम निवेदिता पटेल, परेड कमांडर प्रथम हेमलता, परेड कमांडर द्वितीय वर्षा तलियां और परेड कमांडर तृतीय लवलीन कौर को ट्रॉफी और प्रशस्ति-पत्र से सम्मानित किया गया।

Ghaziabad news

यहां से शेयर करें