Atal Bihari Birth Anniversary :   राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी ने पूर्व पीएम को दी श्रद्धांजलि
1 min read

Atal Bihari Birth Anniversary :   राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी ने पूर्व पीएम को दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Birth Anniversary :  नई दिल्ली: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती आज यानी 25 दिसंबर को है. उनके जयंती पर देशभर में श्रद्धांजलि दी जाएगी. बता दें कि अटल बिहारी वायपेयी की आज 99 वीं जयंती है. बीजेपी के देश भर के मुख्यालयों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम और सभा का आयोजन होने वाला है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सदैव अटल स्मारक पर पहुंचकर अटल बिहारी वायपेयी को श्रद्धांजलि दी.

Atal Bihari Birth Anniversary :

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर और अन्य नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन. वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे. मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा.

Atal Bihari Birth Anniversary :

वहीं अमित शाह ने X पर लिखा ‘पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन करता हूं. अटल जी ने निःस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा की और भाजपा की स्थापना के माध्यम से देश में राष्ट्रवादी राजनीति को नई दिशा दी. जहां एक ओर उन्होंने परमाणु परीक्षण और कारगिल युद्ध में विश्व को उभरते भारत की शक्ति का एहसास करवाया, तो वहीं दूसरी ओर देश में सुशासन की परिकल्पना को चरितार्थ किया. उनके विराट योगदान को देश हमेशा याद रखेगा.

Atal Bihari Birth Anniversary :
यहां से शेयर करें