पहाड़ों पर आफत की बारिशः स्लाटर हाउस के साथ मकान ढहा
1 min read

पहाड़ों पर आफत की बारिशः स्लाटर हाउस के साथ मकान ढहा

पहाड़ों पर लगातार आफत की बारिश हो रही है। जिसके चलते लगातार लैंडस्लाइड हो रही है। सड़के धस रही बड़े बड़े मार्ग ध्वस्त हो रहे है। इसी क्रम में आज हिमाचल प्रदेश के शिमला में लगातार दूसरे दिन बड़ा हादसा हुआ। आज कृष्णा नगर में नगर निगम का स्लाटर हाउस गिर गया। इसके साथ बने 4 मकान भी एक के बाद एक ढह गए। मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है। डीसी आदित्य नेगी समेत प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : अक्षय कुमार अब बन गए हिन्दुस्तानी

 

इससे पहले शिमला के फागली में मलबे में जिंदा बची लड़की का वीडियो सामने आया। एसएसबी के जवानों ने सोमवार को हुई इस घटना के 5 घंटे बाद लड़की को रेस्क्यू किया था। फागली में सोमवार (14 अगस्त) सुबह साढ़े 7 बजे घर पर हुए लैंडस्लाइड में 2 परिवारों के 10 लोग दब गए थे। इनमें से पांच को 5 घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया, जबकि 5 की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े : Delhi:स्वतंत्रता दिवस पर CM केजरीवाल का जनता से बड़ा वादा, जानें

 

उधर, शिमला के बालूगंज में शिव बावड़ी मंदिर से लाशें मिलने का सिलसिला जारी है। 15 अगस्त को यहां से एक और बॉडी मिली। मंदिर से अब तक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। शिव बावड़ी मंदिर में अभी भी 10 से 12 लोगों के दबे होने की आशंका है। उनके परिजन मोबाइल में फोटो लेकर मंदिर के आसपास भटक रहे हैं। बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (बीआरओ ) की जेसीबी से मंदिर की उस बावड़ी को खोज लिया गया है, जहां लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस और सेना के जवान अन्य एंजेसी मलबा हटाने में जुटे हैं। इस लैंडस्लाइड में स्थानीय निवासी पवन शर्मा का पूरा परिवार दब गया। उनके परिवार के 7 लोग यहां दब गए। 3 लाशें निकाली जा चुकी हैं। बाकी अभी भी लापता हैं।

यहां से शेयर करें