उपराष्ट्रपति ने प्रगति मैदान से हर घर तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
1 min read

उपराष्ट्रपति ने प्रगति मैदान से हर घर तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नई दिल्ली  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने  दिल्ली के प्रगति मैदान से ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित इस रैली में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी चौबे, मीनाक्षी लेखी, अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे ने भी हिस्सा लिया।

यह भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट: M3M में निवेश करने वाले ले सकते है राहत की सांस , जानें क्यो और कैसे

हर किसी को बनना चाहिए इसका हिस्सा: किशन रेड्डी  
‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली में भाग लेने के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने आह्वान किया कि आने वाले 15 अगस्त को देश के नागरिक अपने घरों पर तिरंगा लगाएं। यह ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का समापन कार्यक्रम है और हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए।
‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को 15 अगस्त और 26 जनवरी को अपने घरों में तिरंगा प्रदर्शित करना चाहिए। यह नागरिकों का कर्तव्य है। इस साल 15 अगस्त इसलिए खास है। यह ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के समापन का प्रतीक है।
उल्लेखनीय है कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरूआत की गई थी। इस साल संसद सदस्यों की दिल्ली में एक बाइक रैली के साथ फिर से शुरू हुआ जिसमें जनभागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए सांसद और मंत्री अपनी बाइक पर तिरंगे झंडे लेकर प्रगति मैदान में जुटे।

यहां से शेयर करें