मणिपुरः सुरक्षाबलों और मैतेइ के बीच झड़प, 3 की मौत
1 min read

मणिपुरः सुरक्षाबलों और मैतेइ के बीच झड़प, 3 की मौत

मणिपुर में हिंसा रूकने का नाम नही ले रही। आज एक बार फिर से सुरक्षाबलों और मैतेई समुदाय के बीच झड़प हुई और जारी है। इस दौरान 3 लोगों की मौत हो गई। ये हिंसक झड़प टेराखोंगसांगबी कांगवे और थोरबुंग में हुई हैं। ये क्षेत्र कुकी-मैतेई के बीच का बॉर्डर है, जो बफर जोन कहलाता है। वहीं मृतकों की पहचान युमनम जितेन मैतेई (46), युमनम पिशाक मैतेई (67) और युमनम प्रेमकुमार मैतेई (39) के रूप में की गई है, जो सभी क्वाक्टा लामल्हाई के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़े : Delhi Supreme Court : ये है वो दलीलें जो राहुल गांधी को भेजेंगी संसद

हमला करने वाले बफर जोन क्रॉस करने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने जब रोका तो इनके बीच झड़प हो गई। इस दौरान फायरिंग भी की गई। सुरक्षाबलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी।3 अगस्त रू महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे
तीन दिन पहले मैतेई महिलाओं (मीरा पाइबीज) और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई थी, तब सुरक्षाबलों ने महिलाओं को हटाने के लिए स्मोक बॉम्ब और टियर शेल्स छोड़े थे और हवाई फायरिंग की थी। उधर, महिलाओं के पीछे हटने के बाद सैंकड़ों हथियार बंद लोगों ने मोर्चा संभाल लिया था और आशंका जताई जा रही थी कि सुरक्षाबलों और हथियारबंद लोगों के बीच गन फाइट हो सकती है।

इंफाल वेस्ट में पुलिसकर्मी की मौत
इंफाल वेस्ट पर उग्रवादियों की गोली लगने से एक पुलिसकर्मी ऋषि की मौत हो गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, पहाड़ी इलाके से एक स्नाइपर ने निशाना लगाकर पुलिसकर्मी के सिर में गोली मारी थी।

Yamuna Authority:भूमाफियाओं पर चला बुलडोजर, 200 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त

 

3 अगस्त रू भीड़ ने लूटे 20 हजार से ज्यादा कारतूस
3 अगस्त को मणिपुर में भीड़ ने दो थानों पर हमला कर दिया था। भीड़ ने मोइरंग थाने पर हमला कर 685 हथियार और लगभग 20 हजार से ज्यादा कारतूस लूट लिए। लूटे गए हथियारों में एके-47, इंसास राइफल्स, हैंड गन, मोर्टार, कार्बाइन, हैंडग्रेनेड और बम शामिल हैं। भीड़ ने बिष्णुपुर के ही नारानसेना थाने पर भी हमला किया, लेकिन

यहां से शेयर करें