1 min read

संबंधित प्रकरणों के निपटारे करने के बाद रिपोर्ट समिति को करें प्रस्तुत

नोएडा। उत्तर प्रदेश विधानसभा की सरकारी आश्वासन संबंधी उप समिति के द्वारा जनपद के स्थलीय अध्ययन,भ्रमण एवं निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस के सभागार में बैठक का आयोजन संपन्न हुआ।
इस अवसर पर समिति के सभापति श्याम सुंदर शर्मा एवं अन्य सम्मानित सदस्यों के द्वारा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण एवं नोएडा विकास प्राधिकरण तथा यमुना एक्सप्रेस वे विकास प्राधिकरण के संबंध में समिति के प्रश्नों के बारे में सभापति ने सभी अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि समिति के द्वारा उठाए गए प्रश्नों का हल अधिकारियों के द्वारा जनहित एवं शासन हित में सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए और संबंधित प्रकरणों के निपटारे करने के उपरांत उसकी रिपोर्ट समिति को भी प्रस्तुत की जाए।

सभापति श्याम सुंदर शर्मा के द्वारा अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा गया कि समिति एवं अधिकारी गण दोनों का एक ही दायित्व है की सभी प्रश्न जनहित एवं शासन हित के हैं। इसमें त्वरित कार्रवाई करना अपेक्षित है सभी अधिकारियों द्वारा जिस प्राधिकरण के संबंध में जो प्रश्न समिति के हैं उनके निस्तारण के संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए निस्तारण करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

समिति के अध्यक्ष सभापति एवं सदस्यों के द्वारा डीएनडी के प्रकरण के संबंध में भी रिपोर्ट चाही गई है ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रकरणों के संबंध में 100 दिन के अंदर सभी प्रश्नों में कार्रवाई कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

इसी प्रकार समिति के सभापति श्याम सुंदर शर्मा द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का आह्वान करते हुए निर्देशित किया गया है कि जनपद के समस्त सरकारी स्कूलों एवं गैर सरकारी स्कूलों में विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था शत-प्रतिशत रूप से सुनिश्चित कराते हुए उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

और जहां जहां पर विद्युत कनेक्शन लगने हैं उसका आकलन करते हुए बजट की मांग की जाये समिति के द्वारा शासन से बजट उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में समिति के सदस्यों में मनीष असीजा, राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया, सुशील कुमार शाक्य, सुनील कुमार शर्मा, प्रेम सागर पटेल, विधानसभा के अधिकारी गणों में ज्ञान दीक्षित, अनु सचिव एवं समीक्षा अधिकारी श्री श्रेयांश प्रताप मिश्र, नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन, ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण, यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरूणवीर सिंह, प्राधिकरण के अन्य अधिकारीगण, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक पीके उपाध्याय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया। राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।*

यहां से शेयर करें