लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गिरफ्तार
1 min read

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सक्रिय गुर्गे को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोघा के रूप में हुई है। उसे हत्या के प्रयास के मामले में चार साल की सजा हुई थी, लेकिन पिछले तीन साल से वह फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए कई बार उसके ठिकाने पर छापेमारी कर चुकी थी।
पुलिस के अनुसार योगेश उर्फ घोघा हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, धमकी देने, आर्म्स एक्ट सहित 16 आपराधिक मामलों में शामिल है। उसके पास से सेमी आॅटोमेटिक पिस्टल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। डीसीपी आलोक कुमार ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि एसीपी अतर सिंह की नेतृत्व में इंस्पेक्टर रंजीत सिंह और सतविंदर सिंह की टीम ने उसके बारे में पता लगाकर उसे गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई। आरोपित को ब्रिटानिया चौक फ्लाईओवर के पास से दबोचा गया है।

यह भी पढ़े : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने खारिज की अंकुश व वैभव जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका

जांच में पता चला कि आरोपित दिल्ली पुलिस का घोषित बदमाश (बीसी) भी है। साथ ही नरेला थाने में भी उसके ऊपर कई मामले दर्ज हैं। उसे नरेला में 2019 में हुए हत्या के प्रयास के मामले में चार साल की सजा हुई थी, लेकिन 45 दिन की अंतरिम जमानत मिलने के बाद वह फरार हो गया। इसके बाद वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम कर रहा था। पता चला कि वह गैंग के सदस्यों की लॉजिस्टिक और फाइनेंशल हेल्प करता था। डीसीपी ने बताया कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी मुकेश उर्फ पुनीत के साथ मिलकर काम कर रहा था।

यहां से शेयर करें