1 min read

आपरेशन आत्मरक्षा के तहत छात्राओं को दिया प्रशिक्षण

हापुड़। राज्य सरकार की पहल पर आत्मरक्षा के लिए चलाए जा रहे अभियान आपरेशन आत्मरक्षा के तहत एलएन पब्लिक स्कूल में सोमवार को शिविर लगाया गया। जिसमें तीन सौ छात्राओं ने प्रशिक्षण लिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन ङ्क्षसह, सीओ राजेश कुमार ङ्क्षसह ने किया। प्रशिक्षक कोच आशुतोष दास, जयश्री दास एवं मोहम्मद समीर ने शिविर में शामिल छात्राओं को आत्म रक्षा के साथ साथ आत्म विश्वास बढ़ाने के लिए विभिन्न जानकारी दी। प्रशिक्षण में ब्लाक, अटेक, रोल, फॉल, थ्रो करने की कई तकनीक सिखाई गई।अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन ङ्क्षसह ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं से छेड़छाड़, ङ्क्षहसा, लूट दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं। ऐसी परिस्थितियों का सामना करने में प्रशिक्षण से छात्राओं को आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्होंने छात्राओं को शारीरिक एवं मानसिक रूप से सतर्क एवं सशक्त बनाने की सलाई दी। सीओ राजेश कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि सरकार द्वारा की जा रही यह पहल छात्राओं के अंदर एक नए आत्मविश्वास का संचार हो रहा है। छात्राओं को 100 तथा अन्य जरूरी नंबर याद रखने चाहिए।
डायट के पूर्व प्राचार्य जयवीर ङ्क्षसह ने कहा कि आत्मरक्षा के उपाय बच्चों की मदद करने में अत्यंत उपयोगी होंगे। एलएन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर पंकज कुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार का कार्यक्रम आप्रेशन आत्मरक्षा बहुत सहायक हो रहा है। इसके अंतर्गत आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेने वाली छात्राएं अत्यंत लाभांवित होंगे।

 

यहां से शेयर करें

1,105 thoughts on “आपरेशन आत्मरक्षा के तहत छात्राओं को दिया प्रशिक्षण

  1. Pingback: madridbet
  2. Pingback: madridbet
  3. Pingback: meritking
  4. Pingback: meritking
  5. Pingback: meritking
  6. Pingback: grandpashabet
  7. the aroma of freshly baked bread wafts through the kitchen, evoking feelings of home talented the sound of waves crashing against the shore creates a rhythmic lullaby

Comments are closed.