सचिन तेंडुलकर ने रहाणे को जन्मदिन की दी बधाई

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के 30वें जन्मदिन पर सचिन तेंडुलकर बधाई दी है। सचिन ने रहाणे के खेल की खूब तारीफ भी की।

सचिन ने ट्वीट किया, ‘सबसे मेहनती, अनुशासित और गंभीर क्रिकेटरों में शामिल खिलाड़ी का आने वाला वर्ष अच्छा हो। अजिंक्य रहाणे को जन्मदिन की बधाई।‘ टी20 के इस दौर में रहाणे क्लासिक खेल दिखाते हैं। इस वर्ष भारत के इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम के लिए रहाणे काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। वह तकनीकी रूप से दक्ष हैं और इन परिस्थितियों में भारत को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच 14 जून से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

रहाणे ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। विदेशी दौरों पर जहां, बल्लेबाजों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होती हैं, रहाणे ने काफी रन बनाए हैं। भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर रहाणे ने तेज गेंदबाजों के लिए मददगार लॉर्ड्स की विकेट पर सेंचुरी लगाई थी।

हालांकि उनकी हालिया फॉर्म अच्छी नहीं रही है। साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों में मौका नहीं दिया गया। टीम प्रबंधन ने उनके स्थान पर रोहित शर्मा को अंतिम एकादश में रखा। तीसरे और आखिरी टेस्ट में हालांकि उन्हें मौका दिया गया जिसमें उन्हें अच्छा योगदान दिया। इससे पहले हालांकि श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहाणे की फॉर्म अच्छी नहीं थी। इस सीरीज में वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ विशेष रूप से संघर्ष कर रहे थे।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 399 के रिचार्ज पर एयरटेल देगा अब रोजाना 2.4 जीबी डेटा
Next post मोबाइल लुटेरे गिरोह का भंडाफोड़