भारत रत्न के हकदार थे किसान मसीहा चौ. चरण सिंह: बिड्ड़ी
1 min read

भारत रत्न के हकदार थे किसान मसीहा चौ. चरण सिंह: बिड्ड़ी

पूर्व प्रधानमन्त्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का किसान नेताओं ने किया स्वागत
Modinagar news :  पूर्व प्रधानमन्त्री चौधरी चरणसिंह को भारत रत्न देने की घोषणा का रालोद व किसान नेताओं ने जोरदार स्वागत किया है। चेयरमैन अमरजीत सिंह बड्डी के नेतृत्व में किसानों ने शुक्रवार को कनॉट प्लेस में गुड बांट कर खुशी का इजहार किया।
बिड्ड़ी ने कहा कि किसान के लिए तो इससे बड़ा और कोई त्यौहार नहीं हो सकता। क्योंकि स्व चौधरी चरण सिंह ने किसान हितों के लिए और किसानों के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। अपने जीवन में देश के लिए अतुल्य योगदान की खातिर चौधरी चरण सिंह भारत रत्न जैसे इस सर्वोच्च सम्मान के वाकई हकदार थे।

Modinagar news

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश सचिव रणबीर दहिया का कहना है कि राष्ट्रहित के लिए सदा समर्पित रहे।
भारतीय राजनीति के प्रमुख स्तंभों में से एक पूर्व प्रधानमंत्री किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर किसानों मजदूरों एवं गरीबों एवं व्यापारियों खुशी जाहिर करते हुए देश के प्रधानमंत्री का आभार जताया है।
चौधरी चरणसिंह आईटीआई पतला के प्रबंधक प्रबन्धक गजेन्द्रपाल सिंह, युवा राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष जयदीप चौधरी, प्रधानाचार्य देवेन्द्र सिंह, जयवीर सिंह, सागर राठी (एडवोकेट) एवं समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी ने कहा कि इस ऐतिहासिक दिन पर चौधरी साहब को भारत रत्न देने की घोषणा पर समस्त चौधरी चरणसिंह आईटीआई परिवार गौरवान्तित महसूस कर रहा है।
लोकदल के नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के अथक प्रयास के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत रत्न देने की घोषणा का राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता स्वागत करते हैं। इस मौके पर सतेन्द्र तोमर, अरुण दहिया, नरेश अमराला, नरेन्द्र तोमर सभासद धर्मेन्द्र राठी पूर्व जिला अध्यध, राजकुमार मौजूद रहे।
रालोद नेता कपिल चौधरी का कहना है कि आज हमारे लिए और पूरे देश के लिए बड़ी खुशी की बात है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा से देश में खुशी की लहर है। भाजपा किसान मोर्चे के जिलाध्यक्ष नीरज त्यागी ने भी भारत सरकार के फैसले का जोरदार स्वागत किया है। पूर्व जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी. महासचिव जितेंद्र चित्तोड़ा ने भी स्वागत किया है। भाजपा नेता संजय त्यगाी ने कहा कि यह कदम किसानों से सच्ची हमदर्दी का है।
इस मौके पर रजनीश त्यागी ,ब्रजवीर त्यागी ,राजू त्यागी ,बिट्टू त्यागी अशोक, दिलावर सिंह, हरेंद्र सिंह फौजी, सुशील कुमार, ऋषिपाल सिंह, युजवेंद्र सिंह, भीम सिंह, वीरपाल सिंह, मनोज कुमार, राम कुमार सिंह, जुगंदर सिंह समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Modinagar news

यहां से शेयर करें