देश में हो रही लूट को खत्म किया : पीएम मोदी

0
48

प्रवासी भारतीय दिवस : राजीव गांधी के बहाने पीएम का कांग्रेस पर बड़ा हमला
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बहाने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया था कि एक रुपया जब दिल्ली से भेजा जाता है तो केवल 15 पैसे ही जनता तक पहुंचता है। पीएम मोदी ने कहा कि समस्या को जानकर भी कांग्रेस सरकारों ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने व्यवस्था में बदलाव लाकर साढ़े 4 लाख करोड़ रुपये बचाए।

उन्होंने कहा, आप में से अनेक लोगों ने हमारे देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री की भ्रष्टाचार को लेकर कही एक बात जरूर सुनी होगी। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली से जो पैसा भेजती है, उसका सिर्फ 15 प्रतिशत ही लोगों तक पहुंच पाता है। इतने वर्ष तक देश पर जिस पार्टी ने शासन किया, उसने देश को जो व्यवस्था दी थी, उस सच्चाई को उन्होंने स्वीकारा था।पीएम मोदी ने कहा, ‘अफसोस यह रहा कि बाद के अपने 10-15 साल के शासन में भी इस लूट को, इस लीकेज को बंद करने का प्रयास नहीं किया गया।

पुरातन काया को बरकरार रखते हुए हो रहा विकास : सीएम
15वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले मॉरीशस के पीएम और मुख्य अथिति प्रविंद्र जुगनाथ का स्वागत किया। योगी ने कहा कि मॉरीशस के प्रधानमंत्री का काशी की धरती पर स्वागत है। योगी ने कहा कि काशी की पुरातन काया को बनाए रखते हुए आधुनिकता के साथ उसे आगे बढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने काशी के विकास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां विकास की बयार चल पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here