देश की सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत का शुभारंभजिलाधिकारी-विधायकों ने लाभार्थियों को दिए कार्ड

नोएडा। जिले समेत पूरे देश में रविवार से आयुष्मान भारत योजना लागू हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची में योजना का उद्घाटन किया, जिसका सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में लाइव टेलीकास्ट किया गया। कार्यक्रम में विधायक पंकज सिंह, विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने योजना में पंजीकृत परिवारों में से 12 लोगों को गोल्डन कार्ड वितरित किए।

गोल्डन कार्ड प्राप्त करने वाले लोगों की खुशी देखते बन रही थी। इन सभी लोगों का कहना था कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण इलाज में दिक्कत आती थी, लेकिन पांच लाख का मेडिकल बीमा होने के बाद अब यह समस्या खत्म हो गई है।

निजी अस्पतालों में भी इलाज करा सकेंगे। पंकज सिंह ने कहा कि इस योजना से लोगों के सामने इलाज के लिए पैसे की कमी बाधा नहीं बनेगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल, कैलाश अस्पताल समेत योजना से 13 अस्पताल जुड़ गए हैं।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत पंजीकृत होने के लिए 50 और अस्पतालों ने आवेदन किया है। योजना में आर्थिक तौर पर कमजोर जिले के 20 हजार परिवारों के एक लाख सदस्यों को पंजीकृत किया गया है।

मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव, जिलाधिकारी बीएन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजेय अग्रवाल आदि मौजूद रहे। योजना के संबंध में समस्या और प्रश्न के लिए 14555 पर फोन करके या अपने नजदीकी कॉमन सेंटर पर योजना के बारे में जान सकते हैं।

यहां से शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बायर्स का बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन सुपरटेक की निर्माण गुणवत्ता को बताया सबसे घटिया
Next post राष्ट्रीय गौरव सम्मान का आयोजनमहिलाओं की इज्जत करना हर पुरुष का दायित्व : डा. गोपाल