बसपा सुप्रीमो को ज़ोर का झटका :पूर्व विधायक सतबीर गुर्जर भाजपा में शामिल

बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती के गृह जनपद में उन्हें ज़ोरदार झटका लगा है पूर्व विधायक व सतवीर गुज़र मैं भाजपा का दामन थाम लिया है ।  दादरी विधानसभा क्षेत्र से दो बार बसपा के विधायक रहे कद्दावर नेता सतबीर गुर्जर तथा  विधानसभा चुनाव में जेवर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी रहे नरेंद्र डाढा ने भारतीय जनता पार्टी  में शामिल हो गए हैं । आज सुबह मेरठ के सर्किट हाऊस में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की उपस्थिति में दोनों नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इन दोनों नेताओं को भाजपा में शामिल कराने का श्रेय गौतमबुद्घनगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद डा. महेश शर्मा को दिया जा रहा है। बताया जाता है कि डा. महेश शर्मा की पहल पर ही बसपा के दोनों नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।

मालूम हो कि  गौतमबुद्ध नगर में बहुजन समाज पार्टी को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं। कभी प्रदेश की सत्ता पर पूर्ण बहुमत के साथ काबिज रही बसपा का आज पूरे उत्तर प्रदेश में केवल एक विधायक है। निकाय चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पिछले लंबे समय से पूरे प्रदेश में अपनी जड़ों को मजबूत करने का काम कर रही है। बहुजन समाज पार्टी के लंबे समय तक खेवनहार रहे सतबीर गुर्जर गाँव बरोला के मूल निवासी हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को स्थापित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुर्जरों की राजनीतिक राजधानी के तौर पर प्रसिद्घ दादरी विधानसभा से सतबीर गुर्जर दो बार बसपा के विधायक रहे हैं।  बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिला बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का गृह जनपद है। सुश्री मायावती गौतमबुद्घनगर जिले के बादलपुर गांव की मूल निवासी हैं।

यहां से शेयर करें
Previous post गौतम बुध नगर में थाना प्रभारियों के तबादले, जानें कौन कहा गया
Next post JAIL: युगधारा ने लुक्सर जेल में कैदियो को बांटे गर्म कपड़े