Noida:प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में बने फॉर्म हाउस के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बने फॉर्म हाउस के खिलाफ बुधवार से एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी। सेक्टर-150 में प्राधिकरण की टीम ने बुलडोजर से 30 फार्म हाउस को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा।
नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि टीम ने बुधवार सुबह करीब नौ बजे सेक्टर-151 स्थित यमुना के डूब क्षेत्र में कोंडली बांगर गांव के पास अवैध और अनाधिकृत रूप से बने फार्म हाउस पर कार्रवाई शुरू की। ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि यहां पर करीब एक लाख 20 हजार वर्ग मीटर जमीन पर बने 30 फार्म हाउस एवं अन्य निर्माण को ध्वस्त किया गया। इस जमीन की कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है। कार्रवाई में नोएडा प्राधिकरण का भूलेख विभाग, वर्क सर्किल-10 और सिंचाई विभाग की टीम शामिल थी। उन्होंने बताया कि इस पूरी कार्रवाई में प्राधिकरण के 120 अधिकारी-कर्मचारी, नौ जेसीबी मशीनें और आठ डंपर का इस्तेमाल किया गया। ओएसडी ने बताया कि डूब क्षेत्र में हो रहे अनधिकृत, अनियोजित एवं अवैध निर्माण का मामला अत्यंत गंभीर है। इस पर तत्काल कार्रवाई किए जाने की आश्वयकता महसूस की गई। अवैध फार्म हाउस पर कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
प्राधिकरण की कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध भी किया। विरोध करने वाले मालिक एक-दो ही थे, बल्कि केयर टेकर अधिक थे। लोगों ने न्यायालय का स्टे होने की बात कहते हुए कार्रवाई नहीं करने की मांग की। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो जिन फार्म हाउस पर कार्रवाई की गई, वह सेवानिवृत्त दो आईएएस अधिकारी और बिजनेसमैन के थे। गौरतलब है कि जिस एरिया में बुधवार को कार्रवाई की गई, वहां पहले बुलडोजर नहीं चला था। एक-दो फार्म हाउस पर कार्रवाई के बाद प्राधिकरण ने यहां अभियान रोक दिया था।

यहां से शेयर करें
Previous post NDTV: आखिर वह दिन आ ही गया रवीश कुमार ने एनडीटीवी को कहा अलविदा
Next post Greater Noida:पुलिस ने पहले ही दिन कमिश्नर को दिया ईमानदारी का गिफ़्ट